Hindi News »Rajasthan »Kishangarh» बैसला ने कहा, समाज को जातिवाद, नस्लवाद, क्षेत्रवाद से दूर रहना होगा

बैसला ने कहा, समाज को जातिवाद, नस्लवाद, क्षेत्रवाद से दूर रहना होगा

भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़ गुर्जर आरक्षण समिति के कर्नल किरोड़ीलाल बैसला ने कहा कि बदलाव का दौर आ रहा है। हमें...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 04, 2018, 05:35 AM IST

बैसला ने कहा, समाज को जातिवाद, नस्लवाद, क्षेत्रवाद से दूर रहना होगा
भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़

गुर्जर आरक्षण समिति के कर्नल किरोड़ीलाल बैसला ने कहा कि बदलाव का दौर आ रहा है। हमें जातिवाद, नस्लवाद, क्षेत्रवाद से दूर रहना होगा। तभी हम समाज के साथ न्याय कर सकेंगे। समाज को आगामी पंद्रह वर्ष तक गुड एजुकेशन व गुड हैल्थ पर ही ध्यान देना चाहिए। कर्नल बैसला जयपुर से अजमेर किसी कार्यक्रम में जा रहे थे। अल्प समय के लिए देवसेना के प्रदेशाध्यक्ष ज्ञान सिंह गुर्जर के आवास पर रुके। आवास पर पहुंचने पर बैसला सहित साा आए पदाधिकारियों का स्वागत किया गया।

बैसला ने कहा कि गुर्जर समाज को भी वक्त के हिसाब से चलना होगा। शिक्षा के माध्यम से कुरीतियों को दर किनार करने पर ही समाज आगे बढ सकेगा। बैसला ने कहा कि बैसला ने कहा कि चुनाव का वक्त आ रहा है। जो गुर्जर का साथ देगा समाज भी उसी के साथ रहेगा। गुर्जर आरक्षण पर कर्नल बैसला ने कहा कि एक प्रतिशत आरक्षण के मर्जर को लेकर प्रशासन कार्य कर रहा है। सबकी निगाहे इस ओर है। बैसला ने कहा कि अजमेर किशनगढ़ का गुर्जर समाज कई प्रकार की सामाजिक कुरुतियों पर प्रतिबंध लगाया है। यह गर्व की बात है। नुक्ता प्रथा, सहित अन्य कार्यो में अफीम, सहित अन्य ड्रग का बहिस्कार करना हमारी उन्नति का प्रतीक है। अगर इसी प्रकार का माहौल हर समाज में हो जाए तो अच्छी सोच के साथ अच्छा शासन करने वाले आगे आएंगे और यहीं से बदलाव होगा।

इस दौरान देवसेना के प्रदेशाध्यक्ष ज्ञानसिंह गुर्जर ने कहा कि हमारी निर्भरता केवल दो पार्टियांें पर नहीं रहेगी। देवसेना शीघ्र ही अपने वजूद का एहसास कराएगी। इसका ऐलान जयपुर में आने वाले समय में बेठक कर किया जाएगा। देवसेना गुर्जर समाज की रणनीति का खुलासा जयपुर में ही होगा। क्या आप तीसरी पार्टी के रुप में उभर कर सामने आएंगे या तीसरा मोर्चा बनाएगे पर गुर्जर ने कहा कि इसका एैलान जयपुर में कर्नल बैसला करेंगे। देव सेना या गुर्जर समाज किसी का पिछलग्गू नहीं बनना चाहती। हम हमारा वजूद स्वय खड़ा करेंगे। सभी का सहयोग लेकर इस दिशा में कार्य किया जाएगा।

शिक्षा की अलख जगा करके ही हम समाज को उपर ला सकते है। इस दौरान धन्नालाल तेड़वा, गिरधारी चाड, जयदेव बागड़ी, भाजपा मंडल अध्यक्ष गोपाल गुर्जर सहित अनेक जन मौजूद रहे।

किशनगढ़. पत्रकारों से बातचीत करते गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के कर्नल बैसला।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kishangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×