Hindi News »Rajasthan »Kishangarh» दो टीमों ने महज 3 ओवरलोडेड वाहनों के बनाए चालान

दो टीमों ने महज 3 ओवरलोडेड वाहनों के बनाए चालान

ट्रक ट्रेलर ट्रांसपोर्टर्स विकास समिति के पदाधिकारियों ने पांचवें दिन भी दिया धरना। भास्कर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 07, 2018, 05:35 AM IST

दो टीमों ने महज 3 ओवरलोडेड वाहनों के बनाए चालान
ट्रक ट्रेलर ट्रांसपोर्टर्स विकास समिति के पदाधिकारियों ने पांचवें दिन भी दिया धरना।

भास्कर न्यूज|मदनगंज-किशनगढ़

ट्रक-ट्रेलर ट्रांसपोर्टर्स विकास समिति के पदाधिकारी लगातार पांचवे दिन भी धरने पर बैठे रहे। परिवहन विभाग की दो फ्लाइंग ने सोमवार को दिनभर में महज तीन ओवरलोडेड वाहनों के चालान बनाए। इससे पहले रविवार को एक इंस्पेक्टर ने 22 वाहनों के चालान बनाकर साढ़े तीन लाख रुपए का जुर्माना किया था। इधर समिति के पदाधिकारी सभी ओवरलोडेड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर पांचवे दिन धरने पर बैठे रहे।

समिति की मांग है कि हाइवे पर प्रत्येक भारी वाहन अंडरलोड चले। कोई भी वाहन ओवरलोड नहीं चलना चाहिए। ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई में खुद समिति के पदाधिकारी सहयोग कर रहे हैं और परिवहन विभाग की टीम को बुलाकर कार्रवाई करवा रहे हैं। रविवार को विरोध के बीच परिवहन विभाग की टीम ने ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की। टीमों ने अजमेर-जयपुर हाइवे पर विशेष अभियान चलाते हुए करीब 22 वाहनों के चालान बनाए। इन वाहनों से करीब साढ़े तीन लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया। इस दौरान समिति के पदाधिकारी भी मौजूद थे और कार्रवाई का समर्थन कर रहे थे। समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि कुछ ओवरलोड वाहनों को चुपके से निकाल दिए जाते हैं। ये भेदभाव भी बंद होना चाहिए। मालूम हो कि हाइवे पर 80 फीसदी ट्रक, ट्रेलर ओवरलोड दौड़ते है। इनके खिलाफ समय-समय पर कार्रवाई होती आई है। परिवहन विभाग की कार्रवाई के विरोध में कई बार विरोध प्रदर्शन हुए है। कई बार परिवहन विभाग के दस्ते पर हमले, दस्ते द्वारा ट्रक, ट्रेलर चालक के साथ मारपीट करने जैसी घटनाएं हो चुकी हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kishangarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×