Home | Rajasthan | Kishangarh | मार्बल व्यापारियों से फर्जी कॉल कर धोखाधड़ी करने वाला गिरोह सक्रिय

मार्बल व्यापारियों से फर्जी कॉल कर धोखाधड़ी करने वाला गिरोह सक्रिय

भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़ मार्बल मंडी क्षेत्र में सक्रिय फर्जी कॉल गिरोह पर नियंत्रण के लिए किशनगढ़ मार्बल...

Bhaskar News Network| Last Modified - Aug 04, 2018, 05:35 AM IST

मार्बल व्यापारियों से फर्जी कॉल कर धोखाधड़ी करने वाला गिरोह सक्रिय
मार्बल व्यापारियों से फर्जी कॉल कर धोखाधड़ी करने वाला गिरोह सक्रिय
भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़

मार्बल मंडी क्षेत्र में सक्रिय फर्जी कॉल गिरोह पर नियंत्रण के लिए किशनगढ़ मार्बल एसाेसिएशन की शुक्रवार सुबह एसोसिएशन सभागार में आपात बैठक हुई। बैठक में एसोसिएशन के संरक्षक मंडल एक्जक्यूटिव कमेटी कार्यकारिणी व मार्बल व्यापारियाें ने गिरोह से बचाव व सावधानियां क्या-क्या रखी जाए इस पर चर्चा हुई।

बैठक में बताया कि बीते छह माह से मार्बल व्यापारियाें से फर्जी कॉल गिरोह धोखाधड़ी कर रहा है। गिरोह फर्जी कॉल करके रुपयों को ट्रांसफर अपने खातों में करवा रहे है। मार्बल एसोसिएशन लगातार व्यापारियाें को संदेश भेजकर सावधानी बरतने की हिदायत जारी कर रही है कि किसी भी फर्जी कॉल पर विश्वास ना करें तथा संबंधित व्यक्ति से आए संदेश का सत्यापन करने के बाद ही उससे रुपए का देनलेन करें। यह भी संदेश दिया जाता रहा है कि आप अपने परिचित व्यापारियों को भी इस गिरोह के बारे में अवगत कराएं ताकि किसी प्रकार की धोखाधड़ी ना हो। उसके बावजूद धोखाधड़ी करने वाला गिरोह अपनी योजना में कामयाब हो रहा है। यह भी निर्णय लिया गया कि पूरे देश की मार्बल एसाेसिएशन को ये संदेश भिजवाया जाएगा ताकि धोखाधड़ी के प्रकरणों को नियंत्रित किया जा सके। नकद हेराफेरी के अलावा मार्बल एवं ग्रेनाइट भी धोखाधड़ी से लदान कराया जा रहा है। तय स्थान पर माल पहुंचने की बजाय ड्राइवर से मिलीभगत करके अन्यत्र खाली कराया जा रहा है। इसलिए व्यापारी सावधानी बरतें और किसी भी प्रकार का संदेह होने पर तुरंत मार्बल एसाेसिएशन से संपर्क करें। मार्बल व्यापारियांे को कहा गया कि वे अपने माल को बिना बिल के कतई ना बेचें। मार्बल व ग्रेनाइट के सप्लायर से भी आग्रह किया गया कि वे बिल हमेशा जारी करवाएं।

बैठक में ये थे मौजूद

एसोसिएशन की बैठक में अध्यक्ष सुरेश टांक, संरक्षक महावीर कोठारी, अतुल लुहाडिया, हरिप्रसाद बैणावत, सज्जन कटारिया, नंदू सोमानी, आनंदीलाल भरतिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुधीर जैन, उपाध्यक्ष रमेश चांडक, राजू गुप्ता श्रीनाथ, महावीर कोठारी, सहसचिव हरिराम चौधरी, कार्यकारिणी सदस्य प्रवीण गंगवाल, रामगोपाल वर्मा, रविंद्र छाबड़ा, अखिलेश मालपानी, ओमप्रकाश बंग, पवन गोयल, सुशील कुमार अग्रवाल, रामवतार शर्मा, बिरदीचंद मंत्री, संजय अग्रवाल, सुभाष गंगवाल, विनोद चौधरी, जगदीश खाबानी, प्रकाश राठी, बिरमाराम चौधरी, ज्ञानचंद जैन, मीडिया सलाहकार जसंवत सिंह दारा, मार्बल सप्लायर्स शरद राठी, कन्हैयालाल शर्मा, श्यामसुंदर सोमानी, देवराज अग्रवाल, दिनेश शर्मा, हाथीराम कुमावत, गौरीशंकर पलोड, महेश कुमार, पंकज पुरी, रामवतार छापरवाल, चेतन कुमार गुप्ता, हरिराम, मनोज पाटनी, अनिल पलोड, अवध सारड़ा, जयंत तिवारी, इंदर सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

छह माह में कई व्यापारियांे के साथ हो चुकी है ठगी, फर्जी कॉल कर रुपए ट्रांसफर के नाम पर धोखाधड़ी करता है गिरोह, उद्यमियों ने किया सदस्यों को आगाह

मदनगंज-किशनगढ़. मार्बल एसोसिएशन में आयोजित बैठक में मंचासीन अतिथि।

माल का विक्रय प्रति टन की दर से हो

किशनगढ़ मार्बल एसोसिएशन की बैठक में यह भी बताया गया कि माल का विक्रय प्रति दर की टन से किया जाना चाहिए। यह कानून सम्मत तो है कि साथ ही संबंधित विभाग किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं कर सकता है। इस प्रकार जॉब वर्क के चार्जेज भी प्रति टन के हिसाब से चुकाया जाना नियमानुसार है। वजन के हिसाब से बिल बनाना काफी सरल है इसलिए मार्बल व्यापारी अब इस परपंरा को चालू करेगी। हर बिल प्रति टन के हिसाब से बनाएं। एसोसिएशन ने यह भी निर्णय लिया कि यदि किसी व्यापारी का माल बिना बिल के किसी विभाग द्वारा पकड़ा गया तो एसोसिएशन किसी भी प्रकार का हस्तक्षेप नहीं करेगी।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now