मुख्य चाैराहे पर फिर लगा आधे घंटे जाम, फंसी दमकल

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:00 AM IST

Kishangarh News - भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़ सरकारी कागजों में मुख्य चाैराहे की सड़क की चौड़ाई कहने को तो अस्सी फीट की है लेकिन...

Kishangarh News - rajasthan news after the half hour jam hanging fire
भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़

सरकारी कागजों में मुख्य चाैराहे की सड़क की चौड़ाई कहने को तो अस्सी फीट की है लेकिन अतिक्रमण और नाे पार्किंग जाेन में वाहनों के खड़े होने से तीस फीट चौड़ी सड़क पर यातायात संचालित होता है। यहां जाम लगना आम बात हैं। शुक्रवार की सुबह सड़क पर खड़े बेतरतीब वाहन और व्यापारियों के अतिक्रमण की वजह से लंबा जाम लग गया। जाम में फायरब्रिगेड की दमकल भी फंस गई। जाम खुलने में आधा घंटा लग गया। यातायात पुलिस और नगर परिषद की अनदेखी की वजह से अतिक्रमियों का हौसला बड़ा हुआ है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह मुख्य चौराहा के पास एक कार चालक ने सड़क के बीच खड़ी कर दी। इसी दौरान फायरब्रिगेड का वाहन आया, लेकिन कार सड़क के बीच में खड़ी होने की वजह से दमकल निकल नहीं पाई। थोड़े ही समय में वाहनों की लंबी कतार लग गई। मुख्य चौराहे पर यातायात पुलिस का सिपाही खड़ा रहता है, लेकिन बीस मिनट तक उसने भी जाम को खुलवाने में रुचि नहीं ली। करीब 25 मिनट बाद सिपाही आया और कार को हटाने का प्रयास किया, लेकिन वहां पर ड्राइवर मौजूद नहीं था। करीब दस मिनट बाद ड्राइवर ने वाहन हटाया तब जाम खुला। हालांकि पुलिस ने वाहन का चालान काट दिया। गनीमत बात यह है कि जाम में फंसी दमकल आग बुझाकर लौट रही थी। अगर यही आग बुझाने के लिए दमकल को जाना होता तो बड़ा हादसा हो सकता था। ऐसा पहली बार नहीं है जबकि फायरब्रिगेड, एंबुलेंस फंसी हो, ये नजारे आए दिन देखे जा सकते हैं।

इसलिए लगता है जाम

जाम लगने के मुख्य कारण वाहनों की संख्या में बढ़ोतरी, बिना परमिट के टेम्पो व ऑटो का चलना है। इसके अलावा व्यापारियों ने सड़क पर अस्थाई अतिक्रमण कर रखा है। इसके बाद वे अपने और ग्राहकों के वाहन खड़े करते हैं। इसकी वजह से चलने के लिए नाम मात्र की सड़क रह जाती है। रही सही कसर सब्जी बचने वाले ठेला चालक पूरी कर देते हैं। कहने को तो नगर परिषद और यातायात विभाग ने पार्किंग के लिए दुकानों के आगे लाइनिंग कर रखी हैं, लेकिन वह कागजों तक ही सीमित है।

व्यावसायिक कॉम्पलेक्स में पार्किंग स्थल नहीं

अजमेर-जयपुर रोड पर करीब 15 कॉम्पलेक्स बने हुए हैं। नियमानुसार इन भवनों में पार्किेंग स्थल होना चाहिए, लेकिन भवन मालिकों ने अपना मुनाफा देखते हुए पार्किंग स्थल का व्यावसायिक उपयोग कर लिया। इसकी वजह से इन भवनों में काम करने अथवा आने वाले लोग अपने वाहन सड़क पर खड़ा कर देते हैं। नगर परिषद ऐसे भवनों को सीज कर सकती है, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं करती है। इसकी वजह से अतिकर्मियों के हौसले बुलंद है।

इनका कहना है


मदनगंज-किशनगढ़. मुख्य चौराहे के पास बीच सड़क पर कार खड़ी होने के कारण जाम में फंसी फायरब्रिगेड।

X
Kishangarh News - rajasthan news after the half hour jam hanging fire
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543