शिक्षा मंत्री के बयान की निंदा, जाैहर के चित्र हटाए तो होगा उग्र आंदोलन

Kishangarh News - भास्कर न्यूज मदनगंज किशनगढ़. राजपूत सभा कार्यकारिणी व राजपूत समाज ने शिक्षा विभाग की अाेर से 8वीं क्लास की...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:30 AM IST
Nalu News - rajasthan news condemnation of education minister39s statement removal of pictures of jaaher
भास्कर न्यूज मदनगंज किशनगढ़.

राजपूत सभा कार्यकारिणी व राजपूत समाज ने शिक्षा विभाग की अाेर से 8वीं क्लास की इंग्लिश की बुक से जौहर के प्रतीक वीरता के चित्रों काे हटाने पर ऐतराज जताया है। उन्हाेंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि इतिहास से किसी प्रकार की छेड़खानी की गई तो यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस मामले में समाज ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया।

सभा सचिव सुमेर सिंह राठौड़ ने बताया कि राजपूत सभा भवन पर सर्व समाज व राजपूत समाज की बैठक में राज्य सरकार के के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटसरा के विवादित बयान हम हमारी बेटियों को जौहर जैसी कुप्रथा नहीं सिखाना चाहते की घोर निंदा की गई। इसके साथ कक्षा आठवीं अंग्रेजी विषय से जौहर के चित्रों को हटाने पर विरोध जताया। सभी ने कहा कि राजपूत समाज के इतिहास से यदि किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ की गई और वीरता के प्रतीक चित्रों को हटाया गया तो इसका हर स्तर पर विरोध किया जाएगा। शिक्षा मंत्री को इस प्रकरण पर दिए बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए। विरोध जताने वालो में पूर्व विधायक जगजीत सिंह, रघुनाथ सिंह तित्यारी, बृजराज सिंह नलू, विजेन्द्र सिंह पाटन, भंवर सिंह चांदियावास, शंकरपाल सिंह, रुप सिंह मगरा, गोविन्द सिंह नरुका, शेर सिंह भवाड़ा, सुरेन्द्र सिंह शेखावत, सहित बड़ी संख्या में राजपूत समाज के सदस्य मौजूद रहे।

X
Nalu News - rajasthan news condemnation of education minister39s statement removal of pictures of jaaher
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना