दिन में तेज धूप के बाद शाम को धूल भरी आंधी, बंूदाबांदी से पारा 9 डिग्री गिरा

Kishangarh News - भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़ उपखंड में शुक्रवार को फिर से मौसम पलट गया और शाम होते-होते तेज धूलभरी आंधी चलने...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:00 AM IST
Kishangarh News - rajasthan news dense storm in the evening after heavy sunshine in the day mercury dropped 9 degrees from bandungabandi
भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़

उपखंड में शुक्रवार को फिर से मौसम पलट गया और शाम होते-होते तेज धूलभरी आंधी चलने लगी। शाम 4 बजे अाई आंधी से अंधेरा सा छा गया। इससे कई जगह होर्डिंग्स गिर गए। ग्राम रामनेर की ढाणी में ग्रीन हाउस की चद्दरें उड़ गई। धूलभरी आंधी से घरों में मिट्टी ही मिट्टी हो गई। इस दौरान दस मिनट तक बूंदाबांदी हुई। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली।

इससे पूर्व दिनभर तेज धूप का असर रहा। शाम 4 बजे तेज अंधड़ आया। करीब एक घंटे में ही पूरे शहर को आगोश में ले लिया। तेज आंधी के कारण शहर सहित आस-पास के गांव में कई जगह होर्डिंग उड़ गए। रामनेर की ढाणी स्थित रामगोपाल जाट के ग्रीन हाउस में चद्दरें उड़ गई। फसलाें को नुकसान हुआ। इसी तरह कई जगह बिजली के तार टूट गए, लेकिन किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि बिजली गुल होने से लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।

अंधड़ के बाद शहर सहित कई जगह मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश हुई। जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। अंधड़ और बूंदाबांदी के बाद तापमान में गिरावट हाेने से लोगों ने राहत ली।

मदनगंज-किशनगढ़. शहर में शुक्रवार शाम काे मौसम एक बाद फिर पलट गया। अंधड़ से शहर में छाया धूल का गुबार।

फिर आंधी की संभावना

मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिन में अंधड़ चलने की संभावना जताई हैं। इसके साथ में बारिश भी हो सकती है। मौसम के जानकारों ने 17 से लेकर 20 मई के बीच 30 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी चलने का अनुमान लगाया है। इसके साथ ही मेघ गर्जन के साथ बारिश होने की भी संभावना है।

धूल के कारण सांस लेने में हुई परेशानी

आंधी के बाद चारों ओर धूल छा गई। जिससे लोग परेशान रहे। हवा में धूल होने के कारण लोगांे को सांस लेने में परेशानी हुईं। बिजली गुल होने से बेचैनी और बढ़ गई। खासकर बच्चों, महिलाओं, बुजुर्गों और बीपी के मरीजों को दिक्कतें हुईं। घरों में चारों ओर धूल ही धूल हो गई। हालांकि अंधड़ से किसी तरह की जानमाल की हानि नहीं हुई। धूल के करण हाइवे से गुजरने वाले वाहनाें की रफ्तार धीमी हो गई। कई वाहन तो सड़क किनारे रुक गए।

X
Kishangarh News - rajasthan news dense storm in the evening after heavy sunshine in the day mercury dropped 9 degrees from bandungabandi
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना