जीवन में सफलता हासिल करने के लिए विश्वास जरूरी

Kishangarh News - मदनगंज-किशनगढ़. शांतिनाथ मंदिर में प्रवचन करती आर्यिका विज्ञाश्री। भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़ गणिनी...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:15 AM IST
Kishangarh News - rajasthan news faith is essential to achieve success in life
मदनगंज-किशनगढ़. शांतिनाथ मंदिर में प्रवचन करती आर्यिका विज्ञाश्री।

भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़

गणिनी आर्यिका विज्ञाश्री माताजी ने गुरुवार को इंद्रा नगर स्थित शांतिनाथ दिगंबर जैन मंदिर में धर्मोपदेश देते हुए कहा कि जीवन में मनुष्य ने अपने काम का भार आधा नही किया तो वह स्वयं आधा रह जाएगा।

अपने सपनों को पूरा करने के लिए गधे के समान दिन रात मेहनत करना अलग बात है परंतु काम में अपना हाथ बंटाने के लिए कुछ लोगों को जोड़ना बड़ी बात होती है। जीवन में नोट छापने की मशीन नहीं बनना चाहिए। विश्व में प्रसिद्ध व्यापारी बनना है तो अपने कामकारों पर विश्वास करना पड़ेगा। तभी जाकर सफलता प्राप्त होगी। जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए विश्वास का होना जरूरी है। इसी प्रकार भगवान व धर्म पर विश्वास करने पर जीवन सार्थक होगा। इससे पूर्व प्रात: श्रीजी का अभिषेक व शांतिधारा की गई।

प्रवचन सभा में जिन शासन धर्म प्रभावना जैन आर्मी द्वारा 16 जून से आयोजित होने वाले सर्वोदय ज्ञान संस्कार शिक्षण शिविर में गणिनी आर्यिका माताजी ससंघ के सान्निध्य के लिए श्रीफल भेंट कर निवेदन किया गया। दोपहर में सामयिक, स्वाध्याय सायं आनन्द यात्रा व आरती का आयोजन किया गया। इस मौके पर अनेक श्रद्धालु मौजूद थे।

X
Kishangarh News - rajasthan news faith is essential to achieve success in life
COMMENT