126 बसों में लगे फास्टैग, मिली राहत

Kishangarh News - भास्कर न्यूज|मदनगंज-किशनगढ़ राजस्थान रोडवेज के अजमेर व अजयमेरु आगार की 207 में से 126 बसों फास्टैग लग चुका है। इनमें...

Dec 04, 2019, 10:36 AM IST
Kishangarh News - rajasthan news fastag in 126 buses relief provided
भास्कर न्यूज|मदनगंज-किशनगढ़

राजस्थान रोडवेज के अजमेर व अजयमेरु आगार की 207 में से 126 बसों फास्टैग लग चुका है। इनमें अजमेर की 86 और अजयमेरु आगार की 40 बसें शामिल है। तकनीकी अड़चन की वजह से 81 बसों में फास्टैग नहीं लग पाए है। इसी सप्ताह में सभी बसों में फास्टैग लगाने की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। बसें टाेल पर खड़ी नहीं रहने का फायदा सवारियों को मिलेगा। वहीं रोड़वेज को डीजल के साथ समय की बचत भी होगी।

पहले एक दिसंबर से टोल पर फास्टैग व्यवस्था लागू होनी थी। इसी को ध्यान में रखकर रोडवेज प्रशासन ने अपनी बसों में फास्टैग लगाने की प्रक्रिया शुरु कर दी थी। फास्टैग लगाने के लिए रोडवेज ने एक्सिस बैंक से करार किया है। अजमेर आगार की 109 बसाें और अजयमेरु आगार की 98 बसों की आरसी सहित अन्य आवश्यक दस्तावेज एक्सिस बैंक में जमा करा दिए गए हैं। राजस्थान पथ परिवहन 3500 बसों में फास्टैग लगने शुरु हो गए है।

फास्टैग लगाने में इस कारण हुई देरी : रोडवेज प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार एक्सिस बैंक में कई बसों की आरएसी समझ में नहीं आई और फास्टैग देरी से मिले इस कारण आधी बसों में ही फास्टैग अब तक लगाए गए हैं। जिन बसों की आरसी सहित अन्य कागज में परेशानी हो रही है उन्हें दोबारा से बैंक को उपलब्ध कराया जा रहा है। रोडवेज बसों पर फास्टैग लग जाने के बाद रोडवेज विभाग को राजस्व में काफी बचत होगी। साथ ही बस को टोल देने के लिए इंतजार नहीं करना होगा, न ही कतार में खड़ा होना पड़ेगा, जिससे बस में बैठे यात्री परेशान नहीं होगा समय की बचत भी होगी।

मदनगंज-किशनगढ़. रोडवेज की बस पर लगा फास्टैग।

X
Kishangarh News - rajasthan news fastag in 126 buses relief provided
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना