प्रदर्शनी मेंे बताई सरकार की उपलब्धियां

Kishangarh News - मदनगंज-किशनगढ़| भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय लोक संपर्क की ओर से बुधवार को सूरज देवी...

Jan 16, 2020, 09:15 AM IST
Kishangarh News - rajasthan news government39s achievements told in the exhibition
मदनगंज-किशनगढ़| भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय लोक संपर्क की ओर से बुधवार को सूरज देवी पाटनी सभागार में आयोजित विशेष चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी में केंद्र सरकार की उपलब्धियों को चित्रों के जरिए बताया गया। प्रदर्शनी का उद्घाटन सांसद भागीरथ चौधरी ने किया।

चौधरी ने कहा कि समाज के सभी लोगों की सहभागिता के बिना सरकार की देश को विकसित राष्ट्र बनाने की कल्पना पूरी नहीं हो सकती, सरकार ने विभिन्न वर्गों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं आरंभ की है, लेकिन उनका लाभ तभी लिया जा सकता है जब योजनाओं की पूरी जानकारी हो। क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो अजमेर द्वारा सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास भारत सरकार की 100 दिन की उपलब्धियां पर लगाई गई चित्र प्रदर्शनी सभी महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी देने वाली है। अग्रवाल कॉलेज की प्राचार्य जया पंचोली ने महिला सशक्तिकरण एवं प्लास्टिक उन्मूलन पर संबोधित करते हुए कहा कि प्लास्टिक के कारण देश में हर साल 3 लाख लोगों की असमय मृत्यु हो जाती है।

क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो, अजमेर के प्रभारी भारत भार्गव ने कहा कि इस प्रदर्शनी का उद्देश्य भारत सरकार की महत्वपूर्ण एवं कल्याणकारी योजनाओं को आम जन तक पहुंचाना है जिससे प्रत्येक व्यक्ति इन योजनाओं से अवगत होकर इनका पूरा लाभ उठा सके। प्रदर्शनी में चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग और अन्य विभागों द्वारा अपने-अपने स्टॉल लगाकर विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जा रही है। प्रदर्शनी 15 से 17 जनवरी सुबह 10 से शाम 5 बजे तक रहेगी जिसमें प्रवेश निशुल्क रहेगा। कार्यक्रम में नगर परिषद किशनगढ़ के सभापति सीताराम साहू, विकास चौधरी, जया राम मालाकार, उपसभापति राजकुमार बाहेती, पार्षद राजकुमार बडज़ात्या सहित अन्य मौजूद रहे।

X
Kishangarh News - rajasthan news government39s achievements told in the exhibition
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना