बजरी पत्थर से भरे दाे ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त, तीन लाख रुपए जुर्माना वसूला

Kishangarh News - भास्कर न्यूज| मदनगंज किशनगढ़ खान विभाग की स्पेशल टीम ने मंगलवार दोपहर किशनगढ़ शहरी क्षेत्र तथा अरांई के निकट...

Dec 04, 2019, 10:36 AM IST
भास्कर न्यूज| मदनगंज किशनगढ़

खान विभाग की स्पेशल टीम ने मंगलवार दोपहर किशनगढ़ शहरी क्षेत्र तथा अरांई के निकट अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान टीम ने बजरी से भरी ट्रेक्टर ट्रॉली तथा पत्थर से भरा एक ट्रेक्टर जब्त किया। खान विभाग ने तीन लाख से अधिक का जुर्माना लगाने के साथ ही एफआईआर भी दर्ज करवाई है। कार्रवाई की सूचना मिलते ही अवैध खनन में लगी मशीनें व जेसीबी लेकर खनन-कर्त्ता मौके से भाग छूटे। कार्रवाई में स्थानीय पुलिस व पटवारी भी शामिल थे।

खनिज अधिकारी लक्ष्मीनारायण मीणा ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि अरांई के सिरोंज के निकट जुबली पुरा गांव से निकल रही नदी में अवैध रूप से बजरी निकाली जा रही है। सूचना के बाद मौके पर टीम पहुंची ताे वहां बजरी से भरी एक ट्रेक्टर ट्रॉली खड़ी थी। जिसे जब्त कर लिया गया। बजरी खोदने के लिए काेई आदेश भी नहीं थे। टीम ने एनजीटी के नियमों की अवहेलना करने पर 1 लाख 26 हजार 400 रुपए तथा अवैध रूप से नदी में बजरी की खुदाई करने पर 1 लाख 47 हजार 500 रुपए का अतिरिक्त जुर्माना लगाया गया। ट्रेक्टर ट्रॉली काे जब्त करके थाने में खड़ा करवाने के साथ ही भामोलाव निवासी दाे लाेगाें के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवाई गई। टीम ने किशनगढ़ के राजारेड्डी में अवैध रूप से खनन करने के मामले में वहीं पर पत्थर से भरा एक ट्रेक्टर जब्त किया, जिस पर 26 हजार 680 रुपए का जुर्माना लगाया गया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना