न्यूनतम तापमान 30 गिरा, ठंडी हवाओं ने ठिठुराया

Kishangarh News - मदनगंज-किशनगढ़ | उपखंड में बुधवार को न्यूनतम तापमान में जरुर तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई हो, लेकिन ठंडी हवाओं ने...

Jan 16, 2020, 09:15 AM IST
Kishangarh News - rajasthan news minimum temperature dropped to 30 cold winds cooled down
मदनगंज-किशनगढ़ | उपखंड में बुधवार को न्यूनतम तापमान में जरुर तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई हो, लेकिन ठंडी हवाओं ने शहरवासियों को तापमान कम होने का अहसास नहीं होने दिया। वहीं दिन भर बादल भी छाएं रहे, जिसकी वजह से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। सबसे ज्यादा परेशानी अभिभावकों को बच्चों को स्कूल छोड़ने में हुई। छांव में गलन बरकरार रही।

बुधवार सुबह की शुरूआत घने कोहरे के बीच हुई। हाइवे पर आने जाने वाले वाहन चालकांे को लाइटें जलानी पड़ी। कोहरे की वजह से वाहनों की गति धीमी थी। विजिबिलिटी 10 से 20 मीटर से कम थी। मंगलवार को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 19 डिग्री दर्ज किया गया। बुधवार को न्यनूतम तापमान 11 डिग्री हो गया, अधिकतम तापमान 19 डिग्री दर्ज किया गया। मंगलवार की अपेक्षा बुधवार को तीन डिग्री न्यनूतम तापमान कम हुआ। लेकिन ठंडी हवाओं के चलने की वजह से शहरवासी सिर पर मफलर, कान की पट्‌टी और हाथों में दास्ताने पहन कर घूम रहे थे। ठंडी हवाएं चलने के कारण धूप का असर बहुत कम था। लोग सिगड़ी जलाकर तप करते नजर आए। सबसे ज्यादा परेशानी बुजुर्गों, महिलाओं और बच्चांे को हुई। मौसम के जानकारांे का कहना है कि सर्दी का असर तेज रहेगा। अगले पांच दिनों तक सर्दी से राहत की उम्मीद नहीं है। गुरुवार को आसमान में घने बादल रहने और बंूदाबांदी की संभावना जताई जा रही है। अगर ऐसा होता है तो सर्दी और बढ़ेगी।

रूपनगढ़ | कस्बे में बुधवार को दाेपहर तक घना कोहरा छाया रहा। कोहरे के कारण बढ़ी ठंड से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ और लोग दिनभर ठिठुरते रहे। आज बाजार भी काफी देर से खुले और इनमें सूनापन छाया रहा। सुबह के समय ओस भी काफी गिरी। कड़ाके की ठण्ड से लोग अलाव जलाकर तपने मे लगे रहे। शाम को इतनी सर्दी हुई कि पाला गिरने की आशंका है।

X
Kishangarh News - rajasthan news minimum temperature dropped to 30 cold winds cooled down
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना