रेलवे स्टेशन पर दाे स्वचालित सीढ़ियाें व लिफ्ट की जरूरत

Kishangarh News - भास्कर न्यूज| मदनगंज-किशनगढ़ सांसद भागीरथ चौधरी ने सोमवार को लोकसभा शीतकालीन सत्र में किशनगढ़ रेलवे स्टेशन पर...

Dec 04, 2019, 10:36 AM IST
Kishangarh News - rajasthan news need for automated stairs and elevators at railway station
भास्कर न्यूज| मदनगंज-किशनगढ़

सांसद भागीरथ चौधरी ने सोमवार को लोकसभा शीतकालीन सत्र में किशनगढ़ रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के प्लेटफार्मों पर आवागमन हेतु स्वचालित सीढ़ियॉ एवं लिफ्ट की आवश्यकता की ओर सदन का ध्यान आकर्षित किया।

सांसद ने बताया कि नवीन आधुनिक रेल्वे स्टेशन परिसर में मूलभुत एवं आवश्यक सुविधाओं की कमी के कारण यात्रियों एवं स्थानीय वाशिंदो को काफी परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। लगभग दो वर्षो में किशनगढ़ का यह नवीन रेल्वे स्टेशन नाम का ही आधुनिक स्टेशन बन कर रह गया है जिस कारण यात्रियों एवं स्थानीय वाशिंदो में दिन-प्रतिदिन गहरा रोष है। वर्तमान में रेल्वे स्टेशन परिसर में आवाजाही हेतु निर्मित पहाड़ के समान पैदल ओवरब्रिज पर अत्यधिक सीढ़ियां होने के कारण महिलाओं, दिव्यांगाें, बुजुर्गो एवं बच्चों को सामान लेकर चढ़ने-उतरने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि यहां अंडरपास सबवे भी बना हुआ है लेकिन वर्षा ऋतु के समय तीन से चार माह में अधिकांश समय पानी से भरा हुआ रहता है जिससे यात्रियों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर आवाजाही करने में अत्यधिक कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है।

रेल्वे स्टेशन पर गत बजट 2018-19 में दो नवीन एस्केलेटर एवं लिफ्ट का प्रावधान भी स्वीकृत किया गया था लेकिन रेल्वे अधिकारीयों ने उक्त रेल्वे स्टेशन के पुराने परिसर से नवीन परिसर में संचालन के पश्चात् यात्री भार एवं आय में हुई कमी को आधार मान कर उक्त एस्केलेटर एवं लिफ्ट की स्वीकृत बजट राशि मंडल के ही अन्य रेल्वे स्टेशनोंं पर हस्तांतरित कर दी गई।

X
Kishangarh News - rajasthan news need for automated stairs and elevators at railway station
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना