टाेल नाकाें पर अब कैश लेन सिर्फ एक, वाहनाें की लगी लंबी कतार

Kishangarh News - भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़ नेशनल हाइवे स्थित टोल प्लाजा पर 15 जनवरी से कैश वाले वाहनों को निकलने के लिए सिर्फ...

Jan 16, 2020, 09:15 AM IST
Kishangarh News - rajasthan news now only one cash lane on the tail roads long queues of vehicles
भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़

नेशनल हाइवे स्थित टोल प्लाजा पर 15 जनवरी से कैश वाले वाहनों को निकलने के लिए सिर्फ एक लेन हो गई है। इससे कैश वाली लाइन पर वाहनों की लंबी कतार लग रही है। कैश लाइन वाले फास्टैग लेन में जाते है तो उन्हें डबल जुर्माना देना होगा। अब कैश वाले वाहनों को टोल से निकलने में कड़ी मशक्कत करनी होगी। इन सबके बावजूद टोल से गुजरने वाले फास्टैग वाहनों की संख्या 60 फीसदी है।

जानकारी के अनुसार जीवीके टोल पर वाहनांे की 15 लेन हैं। बुधवार से दोनों दिशाआंे में छह-छह लेन यानि कुल 12 लेन फास्टैग की कर दी गई है। जबकि एक-एक लेन कैश की और एक लेन रिजर्व रखी है। एक लेन होने के कारण कैश वाले वाहनांे की लंबी कतार टोल पर देखने को मिली। यहीं स्थिति गेगल टोल प्लाजा पर है। वहां भी 5-5 लेन फास्टैग और एक-एक लेन कैश की रिजर्व रखी गई है। टोल प्लाजा से प्रतिदिन 30 हजार वाहन गुजरते हैं। इनमें से 20 हजार वाहन चालक ही फास्टैग का उपयोग कर रहे हैं। इनमें से भी औसत दो हजार वाहन चालक ऐसे है जिनके फास्टैग ब्लॉक हो चुके है या रिचार्ज नहीं कराए गए। फास्टैग लेन में घुसने पर कैश वाले वाहनों चालकों काेडबल जुर्माना देना होगा।

फास्टैग रिचार्ज में उलझे वाहन चालक

पहली बार में फास्टैग खरीदने के बाद चालक इसका उपयोग तो कर रहे है। लेकिन अभी तक उन्हें फास्टैग को रिचार्ज करने का सिस्टम समझ नहीं आया। इस वजह से टैग रिचार्ज नहीं हो रहे। कईं दुकानदार फास्टैग तो दे रहे है लेकिन रिचार्ज नहीं कर पा रहे है। इसकी एक वजह खराब नेटवर्क भी है। कईं बार सर्वर डाउन होने की वजह से रिचार्ज के पैसे तो कट रहे हैं लेकिन रिचार्ज नहीं होने के मामले भी सामने आ रहे है। स्कैनिंग मंे भी परेशानी टोल से गुजरने वाली बड़े वाहन जैसे बस, ट्रक, ट्रेलर, कंटेनर के फास्टैग को रीड करने में अब भी दिक्कत आ रही है। प्लाजा से गुजरने पर टोलकर्मियांे को वाहनांे पर चढ़कर हाथ में मशीन लेकर टैग स्कैन करना पढ़ रहा है। कई बार टैग रीड नहीं हाेने से वाहनों की कतार लग जाती है। कई बसों को टोल पार करवा कर टैग रीड कराया गया। फास्टैग में कितनी राशि है इसका कंडक्टर के मोबाइल पर मैसेज नहीं आया।

जीवीके टोल पर कैश लेन में लगी वाहनों की लंबी कतार।

X
Kishangarh News - rajasthan news now only one cash lane on the tail roads long queues of vehicles
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना