पुलिस हुई सख्त, वाहनाें के चालान बनाकर वसूला जुर्माना

Kishangarh News - _photocaption_सरवाड़*photocaption* _photocaption_नसीराबाद*photocaption* सरवाड़| लॉकडाउन के बीच राज्य सरकार की ओर से सख्ती दिखाते हुए निजी वाहनों...

Mar 25, 2020, 08:50 AM IST
Kishangarh News - rajasthan news police becomes strict fine charged by making invoices of vehicles

_photocaption_सरवाड़*photocaption*

_photocaption_नसीराबाद*photocaption*

सरवाड़| लॉकडाउन के बीच राज्य सरकार की ओर से सख्ती दिखाते हुए निजी वाहनों पर भी पाबंदी लगा दी गई है। इसी की पालना में सरवाड़ पुलिस प्रशासन मंगलवार को मुस्तैद रहा। थाना प्रभारी आशुतोष पांडे की ओर से अलग-अलग टीमें बनाकर अजमेर-कोटा स्टेट हाईवे पर कार्रवाई करते हुए बड़ी संख्या में वाहनों के चालान बनाते हुए
जुर्माना वसूला।

साथ ही पुलिस की ओर से बिना काम घरों से निकले लोगों को सख्ती के साथ रोकते हुए उन्हें पाबंद किया। मंगलवार को प्रशासन की ओर से सब्जी मंडी व किराना की दुकानों को निर्धारित समय के लिए ही खोला गया जिसके चलते पूरे दिन लोगों की भीड़ एकत्रित ना हों। उपखंड अधिकारी तारामति वैष्णव की ओर से लोगों से कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव को लेकर घरों से बाहर नहीं आने की अपील की।

वैष्णव ने मंगलवार को विभागीय अधिकारियों को होम आइसोलेट के लिए चयनित किए गए लोगों पर कड़ी नजर रखने के भी निर्देश दिए। उपखंड अधिकारी तारामति वैष्णव, सरवाड़ तहसीलदार श्रीकांत व्यास, थाना प्रभारी आशुतोष पांडे सरवाड़ सहित विभिन्न गांवों का दौरा कर लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की।

मुख्य मार्ग पर पसरा सन्नाटा: कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने को लेकर निजी वाहनों पर भी पर पाबंदी लगाने के चलते मंगलवार को कस्बे के मुख्य रोड व बाजारों में पूरे दिन सन्नाटा छाया। इस दौरान अजमेर कोटा स्टेट हाईवे लिंक रोड सीनियर स्कूल मार्ग सहित विभिन्न मार्गों पर लोगों की आवाजाही नहीं होने पर सन्नाटा छाया रहा।

नगर पालिका प्रशासन जुटा : कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव को लेकर नगर पालिका प्रशासन की ओर से लगातार कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव किया जा रहा है। अधिशासी अधिकारी सीता वर्मा के निर्देश पर पालिका कार्मिकों द्वारा अलग-अलग टीमें बनाकर विभिन्न वार्डों में कीटनाशक का छिड़काव कराया जा रहा है। साथ ही सड़कों पर भी छिड़काव कराया जा रहा है। सफाई निरीक्षक भागचंद खींची, अतिक्रमण प्रभारी रईस खान गोरी, गोपाल माली, नंदकिशोर पोरवाल, अर्जुन सिंह, सिकन्दर खान, सुरेश कुमार, उकार दास स्वामी सहित पालिका कर्मचारी जुटे हुए हैं।

सावर| लाॅकडाउन के दौरान बिना वजह सड़कों पर घूमते नजर आए दुपहिया वाहनों को पुलिस ने सख्ती दिखाई। सावर के प्रमुख चौराहों पर गश्त कर रही पुलिस ने ऐसे 10 वाहनों को एमवी एक्ट में जब्त कर उनके चालान काटे। उधर, सावर थाना प्रभारी मुनीर मोहम्मद ने पुलिस जाब्ते के साथ दिनभर गश्त कर लाउड स्पीकर से लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी।

लाॅकडाउन के तहत मंगलवार को सावर में सन्नाटा छाया रहा। हालांकि प्रशासन ने दाेपहर तीन बजे से छह बजे तक परचून की दुकान, सब्जी ठेले, फल वाले और फल विक्रेता को जरूरी ढील दी गई। इस दौरान सबसे ज्यादा भीड़ परचून की दुकानों पर नजर आई। बुधवार से शुरू हो रहे चैत्र नवरात्र के कारण लोगों ने आवश्यक सामानों की खरीदारी दी। इस मौके पर दुकानों पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बैरिकेड लगाकर उन्हें दूर से ही जरूरी सामान दिए गए।

श्रीनगर| काेरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर मंगलवार को पुलिस प्रशासन ने सख्ती दिखाई। मंगलवार को कस्बा पूरी तरह से बंद रहा । खेडा चौराहे पर किशनगढ़ नसीराबाद की ओर बेवजह घूम रहे 25 जनों की मोटरसाइकिलें एमवीएक्ट के तहत जब्त कर थाने में खड़ी करवा दी । प्रशासन की सख्ती के चलते शाम चार बजे से छह बजे तक परचूनी व सब्जी की दुकानें खुली। ग्राहक सब्जी की दुकान पर आलू प्याज बढ़ी हुई दरों पर खरीदने को मजबूर देखे गए । खेड़ा चौराहा , बसस्टेंड , बालकदड़ा में बिना वजह मोटरसाइकिल पर घूम रहे युवकों को समझाईश कर घर पर रहने को कहा । हाईवे पर बाहर से आने वाले वाहनों की जांच की । थाना प्रभारी प्रभू दयाल वर्मा ने बताया कि एमवीएक्ट तहत 25 मोटरसाईकिल, एक डस्टर कार, बोलेरो , पिकअप जब्त की वही 5 मोटरसाइकिल चालकों के चालान किए । पंचायत समिति पर बने कंट्रोल रूम पर पंचायत क्षेत्र के गांवों में हो रहे सर्वे के आधार पर जिला कलक्टर को सूचना दी जा रही है । विकास अधिकारी शिवदान सिंह ने बताया कि मंगलवार को अन्य राज्य व जिलों से आए 47 व्यक्तियों की सूचना जिला कलक्टर को दी गई । बाहर से आए व्यक्तियों को प्रशासन ने अस्पताल में जांच करवाने एवं 14 दिनों तक घर पर ही आईसोलेट करने के निर्देश दिए है । े समिति क्षेत्र के गावों में माइक अलाउसंमेट के जरिए लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण की जानकारी दी ।

नसीराबाद| सिटी व सदर थाना पुलिस ने काेरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी कर वाहनों के चालान कर दोपहिया वाहनों को जब्त किया। सिटी थाना प्रभारी लक्ष्मणसिंह नाथावत ने बताया कि नगर के शहीद स्मारक चौराहे, मुख्य बाजार, रामसर मार्ग, पांच बत्ती चौराहे आदि विभिन्न स्थानों पर दोपहिया वाहनों में घूमते वाहन चालकों के चालान किए। सिटी थाना पुलिस ने 19 वाहनों के चालान किए और 12 वाहनों को जब्त किया गया। इसी प्रकार सदर थाना प्रभारी दिनेश जीवनानी ने ब्यावर बस स्टैंड और हाइवे क्षेत्र में नाकाबंदी कर 64 वाहनों के चालान किए और 64 वाहनों को जब्त किया। सिटी थाना प्रभारी नाथावत व सदर थाना प्रभारी जीवनानी ने नागरिकों से लॉकडाउन का पालन करने और बिना कारण वाहनों पर नहीं घूमने की अपील करते हुए वाहनों के चालान करने व जब्त करने की कार्रवाई जारी रखने की चेतावनी दी।

टांटोटी| लॉकडाउन में मंगलवार को कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में किराना की दुकानें, दूध डेयरी, सब्जी विक्रेता आदि की दुकानें सुबह 11 बजे तक ही खुली। इसके बाद में दुकानदारों ने स्वैच्छिक प्रतिष्ठान बंद कर दिए। सराणा थाना पुलिस के जवानों ने सुबह 8 बजे से कस्बे मेें गश्त की तथा पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान बस स्टैंड पर एकत्रित भीड़ को खदेड़कर घर रहने की
अपील की।

Kishangarh News - rajasthan news police becomes strict fine charged by making invoices of vehicles
X
Kishangarh News - rajasthan news police becomes strict fine charged by making invoices of vehicles
Kishangarh News - rajasthan news police becomes strict fine charged by making invoices of vehicles

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना