विचार और भावनाओं पर भूतकाल हावी है

Kishangarh News - भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़ आर्यिका विज्ञाश्री माताजी व संघ का किशनगढ़ परिषद क्षेत्र में 25वां रजत चातुर्मास...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:25 AM IST
Kishangarh News - rajasthan news the past is dominant on thoughts and feelings
भास्कर न्यूज | मदनगंज-किशनगढ़

आर्यिका विज्ञाश्री माताजी व संघ का किशनगढ़ परिषद क्षेत्र में 25वां रजत चातुर्मास की स्थापना समारोह पूर्वक रविवार को की जाएगी। चातुर्मास स्थापना को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। रजत चातुर्मास मुनि सुब्रतनाथ दिगंबर जैन पंचायत व सकल दिगंबर जैन समाज के संयुक्त तत्वावधान में किया जाएगा।

पंचायत अध्यक्ष विनोद पाटनी ने बताया कि चातुर्मास मंगल कलश स्थापना कार्यक्रम के तहत सुबह 11:30 बजे सिटी रोड स्थित जैन भवन में विधि-विधान पूर्वक ध्वजारोहण किया जाएगा। ध्वजारोहण के बाद माताश्री व संघ को बैंडबाजों के साथ जुलूस के रूप में मुख्य चौराहा, मिल चौराहा होते हुए आर.के. कम्युनिटी सेंटर ले जाया जाएगा। यहां पर माताश्री के सानिध्य में दोपहर सवा बारह बजे मंगल कलश की स्थापना की जाएगी।

सिखाए आध्यात्मिक प्रबंधन के गुर

आर्यिका विज्ञाश्री माताजी ने आनंद यात्रा के दौरान आध्यात्मिक मैनेजमेंट के गुर सिखाते हुए कहा कि यह मान कर चलो कि आज जिंदगी का पहला दिन है। घटना को दिल में बसा कर रखेंगे तो वर्तमान जीवन कड़वाहट से भर जाएगा। आपके सारे विचार और भावनाओं पर भूतकाल हावी है। इससे बचने के लिए हमें यह सोचकर जीना चाहिए कि आज जीवन का पहला दिन है। तो आप रोज नए फूलों की सुगंध ले पाओगे।

विज्ञाश्री माताजी।

X
Kishangarh News - rajasthan news the past is dominant on thoughts and feelings
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना