Hindi News »Rajasthan News »Kota News» Bride Denied To Marry With Greedy Groom

दुल्हन ने किया दूल्हे संग फेरे लेने से इनकार, पिता ने ऐसे किया बरात को वापस

Bhaskar News | Last Modified - Dec 04, 2017, 03:30 AM IST

शादी के मंडप में दुल्हन को दूल्हे के संग सात फेरे लेने से इनकार करने का मामला सामने आया है।
दुल्हन ने किया दूल्हे संग फेरे लेने से इनकार, पिता ने ऐसे किया बरात को वापस

कोटा.शादी के मंडप में दुल्हन को दूल्हे के संग सात फेरे लेने से इनकार करने का मामला सामने आया है। लड़की के इस फैसले में माता-पिता ने भी साथ देते हुए सजे-धजे पांडाल से दूल्हे समेत पूरी बरात को ही लौटा दिया। लेकिन, परिवार ने शादी में आए अपने मेहमानों के सम्मान में कोई कसर नहीं छोड़ी। परिवार यह फैसला शाम को ले चुका था, लेकिन रात करीब 9.30 बजे तक किसी को नहीं बताया। मेहमानों ने खाना खाया उसके बाद दुल्हन के पिता ने स्टेज से सभी से अपने मन की बात कही। एक दिन पहले हुई शादीे के बाद डोली नीयत...

- मेडिकल कॉलेज में टीबी एंड चेस्ट डिपार्टमेंट के सीनियर प्रोफेसर अनिल सक्सेना की बेटी डॉक्टर राशि की शादी रविवार रात होनी थी।

- दूल्हा सक्षम भी पेशे से डॉक्टर है, जो बरात लेकर मुरादाबाद से कोटा आया। दोनों की एक दिन पहले शनिवार को सगाई हुई।

- दोनों पक्षों में पहले ही यह तय हो चुका था कि शादी में दहेज को लेकर कोई बात नहीं होगी। दुल्हन के पिता अपनी खुशी जो देना चाहेंगे, उसे एक्सेप्ट किया जाएगा।

- सक्सेना परिवार ने दुल्हन की सगाई में अपनी खुशी से 34 लाख रुपए के सोने के जेवर और 21 लाख रुपए नगद दिए। लड़के वालों ने इसके लिए हामी भर रजामंदी जताई थी, लेकिन परिवार से सिर्फ सगाई में इतना पैसा और सोना पाकर उनकी नीयत डोल गई।

हर बराती को सोने के सिक्के देने की डिमांड

- सगाई के बाद दूल्हे पक्ष के लोगों ने दुल्हन पक्ष के सामने शादी के वक्त 1 करोड़ रुपए की डिमांड रख दी। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि जितने बराती उनके साथ आए हैं, सभी को सोने के सिक्के दिए जाएं।

- जब दुल्हन राशि को इस बात का पता लगा तो उसने इसका विरोध कर दिया। देखते-ही-देखते पूरे परिवार ने इसका खुलकर विरोध किया और दूल्हे पक्ष के लोगों को समझाया कि यह सही तरीका नहीं है। लेकिन, जब दूल्हे पक्ष की तरफ से कोई सकारात्मक बात नहीं हुई तो दुल्हन ने ऐसे घर की बहू बनने से इनकार कर दिया।

वर पक्ष ने की अभद्रता

दुल्हन पक्ष ने दहेज मांगे जाने की बात पर जब शादी से इनकार कर दिया और दूल्हा पक्ष के लोगों ने बदतमीजी शुरू कर दी। लड़की वालों की बर्दाश्त करने हद का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि लड़के वाले शहर की ही एक होटल में ठहरे थे, इसके बावजूद उन्होंने उनसे कुछ नहीं कहा। न बदतमीजी की और न मारपीट। पुलिस से भी शिकायत नहीं की।

सभी बोले-पूरा कोटा आपके साथ

प्रोफेसर अनिल सक्सेना ने शहर के नामी डॉक्टरों, पुलिस और एडमिनिस्ट्रेशन के अफसरों और राजनेताओं को इस शादी में बुलाया था। जैसे ही सक्सेना ने यह घोषणा की तो वहां मौजूद सभी डॉक्टर्स और शहर के जाने-माने लोगों उनके इस कदम की सराहना करते हुए उनके साथ होने की बात कही।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kota News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: dulhn ne kiyaa dulhe snga fere lene se inkar, pitaa ne aise kiyaa braat ko vaaps
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Kota

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×