Hindi News »Rajasthan »Kota» 10th Pass In Railway Will Get Jobs On Compassionate Basis

रेलवे में 10वीं पास को मिलेगी अनुकम्पा आधार पर नौकरी

अनुकंपा नियुक्ति में न्यूनतम शौक्षणिक योग्यता लेवल-1 के लिए 10वीं पास होगा।

Bhaskar news | Last Modified - Dec 20, 2017, 07:24 AM IST

रेलवे में 10वीं पास को मिलेगी अनुकम्पा आधार पर नौकरी

कोटा. रेलवे में दसवीं पास को भी अनुकम्पा के आधार पर नौकरी मिलेगी। इस बारे में रेलवे बोर्ड ने निर्देश जारी किए हैं। रेलवे बोर्ड द्वारा पिछले दिनों संरक्षा श्रेणियों में लेवल-1 में भर्ती के लिए सीधी भर्ती कोटा के अन्तर्गत न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता के रूप में 10वीं के साथ आईटीआई एवं अपरेन्टिस भी अनिवार्य कर दिया था। ये नियम अनुकम्पा नियुक्ति में भी लागू करने से मृत कर्मचरियों के आश्रितों को इंजीनियरिंग, यांत्रिक एवं विद्युत विभाग में नियुक्ति पर प्रतिबंध लग गया था।


- वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे मजदूर संघ, कोटा मंडल के मंडल सचिव एसडी धाकड़ ने बताया कि एनएफआईआर के कार्यकारी अध्यक्ष डाॅ. आरपी भटनागर द्वारा रेल कर्मचरियों के इस समस्या के बारे चेयरमैन रेलवे बोर्ड द्वारा अनुकम्पा नियक्ति के लिए पूर्ववत शर्तों को यथावत रखने का अनुरोध किया।

- इस पर रेलवे बोर्ड के निदेशक (स्थापना) नीरज कुमार ने आदेश जारी किया कि अनुकंपा नियुक्ति में न्यूनतम शौक्षणिक योग्यता लेवल-1 के लिए 10वीं पास होगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kota News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: relovee mein 10vin pass ko milegai anukmpaa aadhar par Naokari
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Kota

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×