Hindi News »Rajasthan »Kota» A Boy Wrote Letter Before Commit Suicide In Kota

सुसाइड नोट में लिखा- दोस्त से 18 हजार रुपए ले लेना, फिर चंबल में कूदा था

मृतक लव ने आईटीआई कर रखी थी और रोजगार की तलाश कर रहा था।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 22, 2017, 06:55 AM IST

सुसाइड नोट में लिखा- दोस्त से 18 हजार रुपए ले लेना, फिर चंबल में कूदा था

कोटा. चंबल नदी में भंवरकुंज के निकट मिले 20 दिन पुराने शव की गुरुवार सुबह पहचान हो गई। मृतक हरिओम नगर कच्ची बस्ती का रहने वाला लव चौधरी (26) था, जो 29 नवंबर से गायब था। उसके पिता विनोद चौधरी ने शव की शिनाख्त की। उसके दो सुसाइड नोट भी मिले। एक घर की एक कॉपी में लिखा था और दूसरा उसकी पैंट की अंदर की जेब में मिला, जो पन्नी से लपेटकर पूरा पैक किया हुआ था। दूसरा नोट पोस्टमार्ट के दौरान मिला।

2 सुसाइड नोट लिखे, एक घर रखा दूसरा जेब में

- ''मैं लव कुमार आज 30 नवंबर, 2017 को पूरे होश-हवास में यह निर्णय लेने जा रहा हूं। मेरी मौत का जिम्मेदार स्वयं हूं और कोई भी नहीं। मुझे जिंदगी से नफरत हो गई है, क्योंकि ऐसा कोई नहीं जो मुझे समझ सके। आई हेट माय लाइफ, आई लव वेरी मच माय फ्रेंड्स। मम्मी-पापा मुझे माफ करना, मैं आपके लिए कुछ भी नहीं कर पाया और न ही कुछ बन पाया। मैंने आपका भरोसा तोड़ा है।''

सुसाइड नोट में पैसों का जिक्र

- घर से मिले नोट में लिखा है कि दोस्त से 18000 रुपए ले लेना, छठ पूजा के बाद पैसा देने के लिए बुलाया है। अपने छोटे भाइयों को संबोधित करते हुए लिखा गया है कि मैं न अच्छा बेटा बन सका, न अच्छा भाई। किसी ने मुझे समझने की कोशिश नहीं की, सबकी नजरों में मुझे गलत समझा गया, जबकि मैंने कुछ गलत नहीं किया।

क्या 20 हजार रुपए के चक्कर में दे दी जान?

पिता विनोद ने बताया कि नोटबंदी के समय लव की मां ने उसे करीब 20 हजार रुपए के नोट बदलवाने के लिए दिए थे। यह पैसा उसने अपने एक दोस्त को बदलवाने के लिए दिया था, लेकिन उसने नहीं लौटाया। इससे लव डिप्रेशन में था और यह कदम उठा लिया। मृतक लव ने आईटीआई कर रखी थी और रोजगार की तलाश कर रहा था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kota News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: suicide note mein likhaa- dost se 18 hazaar rupaye le lenaa, fir chnbl mein kudaa thaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Kota

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×