Hindi News »Rajasthan »Kota» All India 26th Rank Of Mohit Of Kota In CA Finals

सीए फाइनल में कोटा के मोहित की ऑल इंडिया 26वीं रैंक

आईसीएआई ने जारी किया सीपीटी व सीए फाइनल का परिणाम, 14 बच्चों ने पास किए दोनों ग्रुप

Bhaskar News | Last Modified - Jan 18, 2018, 04:57 AM IST

  • सीए फाइनल में कोटा के मोहित की ऑल इंडिया 26वीं रैंक
    +1और स्लाइड देखें
    26वीं रैंक हासिल करने वाले मोहित परिवारजनों के साथ।

    कोटा. इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने बुधवार को सीपीटी व सीए फाइनल का परिणाम घोषित कर दिया। कोटा ब्रांच के चेयरमैन सौरभ जैन ने बताया कि सीए फाइनल के पहले ग्रुप में 100, दूसरे ग्रुप में 45 व दोनों ग्रुप में 14 स्टूडेंट्स पास हुए। सीए फाइनल में कोटा के मोहित चौहान ने ऑल इंडिया 26 व कोटा में पहली रैंक हासिल की।

    - उन्होंने 504 अंक हासिल किए। 467 अंकों के साथ नेहा लालवानी ने कोटा में दूसरा व 459 अंकों के साथ प्रतीक गोयल ने तीसरा स्थान हासिल किया। सीपीटी में कृतिका ने 200 में से शानदार 179 अंक स्कोर किए हैं। हालांकि ब्रांच ने सीपीटी का अधिकृत रिजल्ट जारी नहीं किया है।

    - दूसरी ओर, ऑल इंडिया लेवल पर पास होने वाले स्टूडेंट्स के आंकड़े जारी दिए गए हैं। सीपीटी का ओवरऑल रिजल्ट 38.02 प्रतिशत रहा।

    पहली बार मिली असफलता से लिया सबक, दूसरे प्रयास में हासिल की ऑल इंडिया रैंक

    - ऑल इंडिया मेरिट में 26वां स्थान हासिल करने वाले मोहित ने अपनी असफलता को सफलता में बदलने का जज्बा दिखाया। पिछले सीए फाइनल के एग्जाम में कुछ अंकों के अंतर से वह एग्जाम पास नहीं कर पाए थे। इसके बाद उन्होंने 13 से 14 घंटे तक पढ़ाई की।

    - उन्होंने बताया कि सोने व खाने के अलावा जो भी समय मिलता, उस समय में पढ़ाई करते थे। मोहित के पिता प्रभुलाल चौहान सीए हैं। आगे के पिता के साथ ही काम करेंगे। सफलता में मां उर्वशी व बहन श्रेया का भी बड़ा योगदान है।

    कृतिका ने सीपीटी में हासिल किए 90 प्रतिशत अंक
    - कोटा की कृतिका ने सीपीटी में 200 में 179 अंक हासिल किए। उनका कुल स्कोर करीब 90 प्रतिशत है। कृतिका ने नियमित पांच से छह घंटे तक पढ़ाई की।

    - पिता मनोज रोहरा बिजनेसमैन व मां भारती गृहिणी हैं। कृतिका ने पहले ही अटैंप्ट में सीपीटी क्लियर किया है। 12वीं में 92 प्रतिशत अंक स्कोर किए।

    - पढ़ने के साथ साथ कृतिका मोटिवेशन राइटर भी हैं। उनकी सफलता का मंत्रा रेगुलर स्टडीज है।

  • सीए फाइनल में कोटा के मोहित की ऑल इंडिया 26वीं रैंक
    +1और स्लाइड देखें
    सीए सीपीटी में 179 अंक हासिल करने वाली कृतिका अपने परिजनों के साथ।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kota

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×