--Advertisement--

2 दिन से बंद हैं बैंक ऑफ बड़ौदा के 19 ATM, गार्डों ने लगाया शटर

एटीएम में पहले रोज 12 से 15 लाख रुपए डाले जाते थे, अब 5 से 6 लाख रुपए ही डाले जा रहे हैं।

Dainik Bhaskar

Dec 22, 2017, 06:49 AM IST
Bank of Baroda s  ATMs are closed for two days in kota

कोटा. बैंक ऑफ बड़ौदा के करीब 19 एटीएम 2 दिन से बंद हैं। इनमें तैनात गार्डों को ठेकेदार फर्म ने 3 महीने से भुगतान नहीं किया है। इससे नाराज होकर गार्डों ने एटीएम के ताले लगा दिए। अभी तक इसका कोई हल नहीं निकला है। हालांकि बैंक ने ठेकेदार फर्म को भुगतान कर दिया।


- बैंक ऑफ बड़ौदा के शहर में 35 से ज्यादा एटीएम हैं। इनमें से 19 एटीएम पर करीब 38 और 3 ई-लॉबी में 12 गार्ड तैनात हैं।

- गार्ड विजय कुमार, शेरसिंह, संजय कुमार ने बताया कि गार्ड 3 साल से कंपनी के लिए काम कर रहे हैं। उन्हें केवल 4100 रुपए महीने वेतन दिया जाता है। कंपनी ने पीएफ के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी। अक्टूबर, नवंबर व दिसंबर का भुगतान नहीं किया है। इससे घर चलाने में दिक्कत होने लगी है। इस बारे में बैंक ऑफ बड़ौदा के अधिकारियों से मिल लिए, लेकिन कोई हल नहीं निकला।

- अधिकारी बताते हैं कि उन्होंने कंपनी को गार्डों का भुगतान कर दिया है। कंपनी भुगतान नहीं कर रही है। इससे स्टेशन रोड, खाई रोेड , श्रीनाथपुरम सहित अन्य जगहों के एटीएम बंद कर दिए गए हैं।

- बैंक अधिकारी ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि बैंक ने भुगतान कर दिया है, लेकिन अब कंपनी से गार्डों का भुगतान कर दिया जाएगा। एक-दो दिन में सारे एटीएम शुरू हो जाएंगे।

एटीएम के लिए कैश भी कम भेज रही है सरकार

- कुछेक एटीएम में जल्द पैसा खत्म हो जाता है। इसका कारण है कि सरकार ऑनलाइन ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के लिए एटीएम के लिए कम कैश भेज रही है।

- बैंकों से मिली जानकारी के अनुसार एटीएम में पहले रोज 12 से 15 लाख रुपए डाले जाते थे, अब 5 से 6 लाख रुपए ही डाले जा रहे हैं।

Bank of Baroda s  ATMs are closed for two days in kota
X
Bank of Baroda s  ATMs are closed for two days in kota
Bank of Baroda s  ATMs are closed for two days in kota
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..