--Advertisement--

शादी के दिन हाथों में मेहंदी लगा अवॉर्ड लेने पहुंची दुल्हन, 12वीं में रह चुकी है टॉपर

मटके बनाकर परिवार की मदद करने वाली बेटी की सोमवार को शादी थी।

Dainik Bhaskar

Jan 23, 2018, 07:36 AM IST
दुर्गा 12वीं टॉपर रह चुकी है। दुर्गा 12वीं टॉपर रह चुकी है।

रावतभाटा/ कोटा . मटके बनाकर परिवार की मदद करने वाली बेटी की सोमवार को शादी थी। हाथों में मेहंदी और हल्दी लगी हुई यह बेटी, कॉलेज के फर्स्ट ईयर में पढ़ रही है। सोमवार को जब गार्गी पुरस्कार के लिए उसे बुलाया गया तो उसने यह भी परवाह नहीं की कि शादी के दिन दुल्हन बाहर नहीं जाती। वह प्रतिभा का यह सम्मान लेने के लिए 7 किलोमीटर दूर रावतभाटा पहुंची। ताकि और बेटियों को भी प्रेरणा मिले कि जीवन में पढ़ाई और पढ़ाई का सम्मान जरूरी है। दुर्गा बोली जारी रखूंगी पढ़ाई...


- भैंसरोडगढ़ की यह बेटी दुर्गा प्रजापत सोमवार को सब डिविजन लेवल गार्गी अवॉर्ड फंक्शन में पहुंची।

- दुर्गा ने बताया कि वह सम्मान लेने के लिए इसलिए आई ताकि पढ़ाई का क्या महत्व है। और बेटियांं भी पढ़े, इसलिए यह सम्मान लेना जरूरी था।

- उसने कहा कि में पढ़ाई जारी रखूंगी। दुर्गा की शादी मंगलम सीमेंट मोड़क में कार्यरत कर्मचारी किशन प्रजापत से भैंसरोडगढ़ में हुई।

- प्रिंसिपल सलमा सय्यद ने बताया कि दुर्गा प्रतिभावान स्टूडेंट है। उसने 12वीं में 77.80 अंक हासिल कर टॉपर रही। अभी रावतभाटा कॉलेज में फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट है।

- दुर्गा प्रजापत की इस होंसले की रावतभाटा एसडीएम कैलाशचंद शर्मा, प्रधान वीणा दशोरा, पालिका अध्यक्ष बंशीलाल प्रजापत ने भी सराहना की और कहा कि बेटियों का पढ़ाई का यह जज्बा बताता है कि एक दिन रावतभाटा के आसपास के गांव की बेटिया भी शिक्षा के क्षेत्र में नई ऊंचाइयां छुएंगी। ​

Bride get gargi award On her wedding day
X
दुर्गा 12वीं टॉपर रह चुकी है।दुर्गा 12वीं टॉपर रह चुकी है।
Bride get gargi award On her wedding day
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..