कोटा

--Advertisement--

लाठीचार्ज के विरोध में आज से बूंदी बेमियादी बंद, हिंडौली भी नहीं खुलेगा

टाइगर हिल पर मानधाता छतरी पूजा को लेकर विवाद, लाठीचार्ज के बाद बढ़ा लोगों में आक्रोश

Danik Bhaskar

Jan 02, 2018, 04:10 AM IST
2 बजे बाद बिगड़ी स्थिति फिर चली लाठियां 2 बजे बाद बिगड़ी स्थिति फिर चली लाठियां

बूंदी. टाइगर हिल पर मानधाता छतरी के विवादित शिलाखंड पर पूजा करने के मामले में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। पूजा समर्थकों पर पुलिस के लाठीचार्ज करने के बाद से ही गुस्सा बढ़ गया है। हिंदू महासभा ने सत्याग्रह मार्च निकालने से रोकने, संतों व कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करने वालों पर कार्रवाई, हिरासत में लिए गए संतों व कार्यकर्ताओं की रिहाई व पूजा की अनुमति देने की मांग को लेकर मंगलवार से अनिश्चितकाल तक बूंदी बंद रखने का आह्वान किया है। इधर, हिंडौली कस्बा आैर कृषि मंडी भी अनिश्चितकाल तक बंद रखने का आह्वान किया है। हिंदू महासभा ने बैठक के बाद यह घोषणा की।

पुलिस को खूब छकाया, गलियों में दौड़ाया
पूजा कार्यक्रम रोकने में तो पुलिस सफल रही, लेकिन छितराए विरोध को रोकने में पुलिस नाकाम साबित रही। पूजा कार्यक्रम के अगवा सुनील हाड़ौती, लाखनसिंह नायक आदि को पुलिस ने अभयनाथ मंदिर में ही नजरबंद रखा। एकाध जगह पुलिस पर पत्थर भी बरसाए गए।

2 बजे बाद बिगड़ी स्थिति फिर चली लाठियां
दोपहर 2 बजे स्थिति नियंत्रण में थी, तभी एक साधू बाबा रामलखन दास मालनमासी मंदिर से निकले व अस्पताल कैंपस में जमा भीड़ के बीच पहुंच गए। बाबा ने भीड़ को अपने साथ चलने का इशारा किया। इसके बाद स्थिति बिगड़ गई और बेकाबू भीड़ पर लाठीचार्ज करना पड़ा।

पुलिस सख्ती से कानून का पालन करवाएगी
जब तक यह साबित नहीं हो जाता कि छतरी पर मंदिर है और कमेटी कोई फैसला नहीं ले लेती तब तक पूजा की इजाजत नहीं दी जा सकती। टाइगर हिल की और बढ़ रहे लोगों को खदेड़ने के लिए हल्का बल प्रयोग किया गया। स्थिति नियंत्रण में है। बदमाशी करने वालों को कड़ाई से निपटा जाएगा।
-विशाल बंसल, आईजी कोटा रेंज

टाइगर हिल पर मानधाता छतरी पूजा को लेकर विवाद, लाठीचार्ज के बाद बढ़ा लोगों में आक्रोश टाइगर हिल पर मानधाता छतरी पूजा को लेकर विवाद, लाठीचार्ज के बाद बढ़ा लोगों में आक्रोश
Click to listen..