--Advertisement--

सेवारत डॉक्टर्स-रेजिडेंट्स आज से हड़ताल पर, ऑपरेशन होंगे प्रभावित

पुलिस ने रविवार देर रात तीन डॉक्टरों के घर पर दबिश दी, कोई हाथ नहीं आया

Dainik Bhaskar

Dec 18, 2017, 05:33 AM IST
Doctors Residents on strike from today

कोटा. सेवारत डॉक्टर सोमवार से हड़ताल करेंगे। कोटा जिले के 280 सेवारत डॉक्टरों समेत मेडिकल कॉलेज के रेजीडेंट डॉक्टर भी सामूहिक अवकाश पर जाएंगे। मेडिकल कॉलेज में लगभग 200 से अधिक रेजीडेंट हैं। वहीं, पुलिस ने देर रात डॉ. प्रभाकर व्यास, हेमंत गुप्ता व ओपी सामर के यहां दबिश दी। हालांकि कोई हाथ नहीं आया।


सेवारत डॉक्टरों के काम के बहिष्कार से शहरी व गांवों की पीएचसी, सीएचसी व डिस्पेंसरियों पर मरीजों को परेशानी होगी। रेजीडेंट्स की हड़ताल से एमबीएस, जेकेलोन, नए अस्पताल व रामपुरा अस्पताल में कामकाज प्रभावित होगा। सोमवार होने के कारण आउटडोर में मरीजों की लंबी कतार लगने की संभावना है।

सेवारत डॉक्टर्स संघ के प्रदेश महासचिव डॉ. दुर्गाशंकर सैनी ने कहा कि राज्य के सभी 10 हजार डॉक्टर्स पूर्व में जारी कार्य बहिष्कार की घोषणा के अनुसार कामकाज नहीं ं करेंगे। उनका कहना था कि सरकार को डॉक्टरों के खिलाफ दमनात्मक कार्रवाई बंद कर वार्ता कर समस्या का समाधान करना चाहिए।

मेडिकल कॉलेज के अस्पतालों पर भी पड़ेगा असर
मेडिकल कॉलेज से जुड़े तीनों अस्पतालों के रेजीडेंट डॉक्टर्स के काम नही करने से रूटीन के प्लांड ऑपरेशन प्रभावित होंगे। साथ ही मरीजों की वार्ड में होने वाली सारसंभाल पर भी असर पड़ेगा। अस्पतालों में इमरजेंसी ऑपरेशन ही हो सकेंगे।

3 दिन बाद बेटियों से मिला : डॉ. सामर

गिरफ्तारी के चलते सेवारत डॉक्टर्स भूमिगत हो गए हैं। रविवार को कोटा के महासचिव डॉ. राजेश सामर ने ये फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा-तीन दिन बाद बेटियों से मिल पाया हूं। इसके चलते वे कोटा मेडिकल कॉलेज के सिल्वर जुबली कार्यक्रम में भी शामिल नहीं हो पाए।

बूंदी व बारां जाएंगे डॉक्टर
एमबीएस व नए अस्पताल से 5-5 डॉक्टर्स को बूंदी व बारां के जिला चिकित्सालयों में सेवा देने के लिए भेजा जाएगा। इस बारे में प्रिंसिपल के आदेश मिले हैं। दोनों अस्पतालों में पहले ही डॉक्टरों की कमी है। इमरजेंसी में सहायक आचार्य लगाए जाएंगे।
-पीके तिवारी, अधीक्षक एमबीएस

Doctors Residents on strike from today
X
Doctors Residents on strike from today
Doctors Residents on strike from today
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..