--Advertisement--

फसल की रखवाली करते किसान की सर्दी से मौत, बुजुर्ग को सांड ने पटका

रात 10 बजे पड़ोसी बालचंद और मुकेश ने मांगीलाल को आवाज लगाई। जवाब नहीं मिला तो खेत पर जाकर देखा।

Dainik Bhaskar

Feb 07, 2018, 08:09 AM IST
Farmer s death by winter guarding crop in kota

रावतभाटा/कोटा. एकलिंगपुरा में खेत पर रखवाली कर रहे किसान मांगीलाल (45) पुत्र पृथ्वीराज धाकड़ की सर्दी से मौत हो गई। किसान सोमवार रात 9 बजे खेत की रखवाली के लिए गया था। रात 10 बजे पड़ोसी बालचंद और मुकेश ने मांगीलाल को आवाज लगाई। जवाब नहीं मिला तो खेत पर जाकर देखा। मांलालगी अचेत था। बेहोशी की हालत में दोनों उसे घर ले आए। रैफरल अस्पताल में डॉक्टर ने किसान को मृत घोषित कर दिया।

इवनिंग वॉक से लौट रहे बुजुर्ग पर सांड का हमला

- छावनी रामचंद्रपुरा में इवनिंग वॉक से घर लौट रहे 82 साल के जगदीश सिंह को एक सांड ने सींग से उठाकर पटक दिया। इससे उनके कूल्हे की हड्डी टूट गई, उन्हें चंबल गार्डन रोड स्थित निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

- पूर्व पार्षद नरेश हाड़ा ने बताया कि मेरे पिता रोज की तरह हमारे मकान के पीछे की ओर घूमने गए थे। वे वहां हमउम्र पुराने दोस्तों के साथ बातें करके जब पैदल घर लौट रहे थे तो सांड ने उन्हें सींग से उठाकर पटक दिया। वे चिल्लाए तो लोगों ने सांड को वहां से भगाया। उन्हें तुरंत निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां डाॅक्टर ने बताया कि उनके कूल्हे की हड्डी टूट गई है, उसका आॅपरेशन होगा।

- उन्होंने कहा कि शहर में आवारा पशुओं की धरपकड़ में भाजपा बोर्ड पूरी तरह नाकाम रहा है। आए दिन इस प्रकार की घटनाएं हो रही हैं। कई लोगों की जान जा चुकी है। इसके बावजूद निगम प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा, अब तो आवारा पशुओं की धरपकड़ भी नहीं हो रही, जिससे यह पशु सड़कों पर स्वच्छंद विचरण करते रहते हैं।

X
Farmer s death by winter guarding crop in kota
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..