Hindi News »Rajasthan »Kota» Finland Hydraulic Firefight Stuck In Air

फिनलैंड से आई हाइड्रोलिक दमकल हवा में अटकी, 3 घंटे फंसे तीन कर्मचारी

हाइड्रा क्रेन मंगवाकर उसकी मदद से तीनों कर्मचारियों को उतारा गया।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 28, 2017, 07:05 AM IST

  • फिनलैंड से आई हाइड्रोलिक दमकल हवा में अटकी, 3 घंटे फंसे तीन कर्मचारी
    +1और स्लाइड देखें

    कोटा. नगर निगम द्वारा 3 करोड़ की लागत से फिनलैंड से खरीदी गई हाइड्रोलिक प्लेटफार्म फायर टेंडर मशीन सही तरीके से आॅपरेट नहीं कर पाने से बुधवार की रात हवा में ही अटक गई। उसमें विद्युत विभाग के दो तथा अग्निशमन विभाग का एक कर्मचारी 60 फीट ऊपर ही फंस गए। करीब 3 घंटे बाद उन्हें हाइड्राे क्रेन की मदद से उतारा गया।

    - दरअसल, रायपुरा चौराहे पर लगी हाईमास्ट लाइट खराब हो गई थी। लाइट ठीक करने के लिए निगम की हाइड्रोलिक प्लेटफार्म मशीन मांगी। कंप्यूटराइज्ड इस मशीन को आॅपरेट करना निगम में कम लोगों को आता है। मशीन को वहां तक ले जाने के बाद उसकी बूम की बकेट में विद्युत विभाग के दो कर्मचारी व एक फायरमैन सवार हुए।

    - बूम हाईमास्ट लाइट तक पहुंच तो गई, लेकिन नीचे नहीं आई और वहीं अटक गई। दोनों एएफओ राकेश व्यास व अमजद खान काफी देर तक प्रयास करते रहे, लेकिन वो नीचे नहीं आई।

    - फोन पर एक्सपर्ट से सलाह ली गई, उसके कहे अनुसार काम किया तो एक बार तो वो नीचे आई, लेकिन मात्र 10 फीट नीचे आने के बाद दुबारा अटक गई। बाद में हाइड्रा क्रेन मंगवाकर उसकी मदद से तीनों कर्मचारियों को उतारा गया।

  • फिनलैंड से आई हाइड्रोलिक दमकल हवा में अटकी, 3 घंटे फंसे तीन कर्मचारी
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kota News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Finland Hydraulic Firefight Stuck In Air
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Kota

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×