--Advertisement--

रात 11 बजे दुकान में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, सवा घंटे में 8 दमकलों ने बुझाई

मोहन टॉकीज रोड पर मंगलवार देर रात 11.00 बजे मार्केट में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई।

Danik Bhaskar | Feb 14, 2018, 06:42 AM IST

कोटा. मोहन टॉकीज रोड पर मंगलवार देर रात 11.00 बजे मार्केट में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। मार्केट में करीब 20 दुकानें और गोदाम हैं। इनमें से एक दुकान में आग लगी थी लेकिन उसका धुआं पास की एक दर्जन दुकानों में फैल गया था। इस वजह से एक बारगी लगा कि ज्यादा दुकानों में आग लगी है। 8 दमकलों ने 1.15 घंटे में आग पर काबू पाते हुए लाखों का सामान बचाया।
रात 11.15 बजे फायर ब्रिगेड के कंट्रोल रूम पर राहगीर ने आग लगने की सूचना दी। उसने बताया कि मार्केट के सामने से गुजरते समय गहरा धुआं देखा। इसके बाद दो दमकलें पहुंची, तब तक व्यापारी भी वहां पहुंच चुके थे। दो दमकलों को देखते ही व्यापारी आक्रोशित हो गए और टीम से भिड़ गए।

1. आग बुझाने के लिए मौके पर पानी डालती फायर ब्रिगेड टीम।
2. धुआं देखने के बाद आसपास की कॉलोनियों के लाेग भी मार्केट के सामने एकत्र हो गए थे।
3. गुरुकृपा शोरूम के सामने मौजूद फायर ब्रिगेड कर्मचारी।

मार्केट की बिजली बंद करनी पड़ी टीम को
सहायक अग्निशमन अिधकारी अमजद ने बताया कि आग को फैलने से रोकने के लिए मार्केट की बिजली बंद करनी पड़ी। गुरुकृपा रेडीमेड गार्मेंट्स में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी। इस दुकान के वायर लूज मिले हैं। इसी दुकान का धुआं मार्केट की अन्य दुकानों में भी भर गया।
अमजद ने भास्कर से कहा कि दमकलों ने तुरंत आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू कर दी थी। भामाशाहमंडी स्टेशन से भी दमकलें मंगानी पड़ी। इस मार्केट में कपड़े, सिल्क के आइटम और फुटवियर की दुकानें हैं। इस कारण एकबारगी हमें लगा था कि आग कहीं दूसरी दुकानों तक पहुंचते हुए भीषण रूप न ले ले।