Hindi News »Rajasthan »Kota» Fire Incident Near Kota Airport Before Landing Flight

प्लेन लैंडिंग के पहले एयरपोर्ट की झाड़ियों में लगी आग, बड़ा हादसा टला

30 मिनट में दो दमकलों से बुझाई गई आग

Bhaskar News | Last Modified - Dec 31, 2017, 04:56 AM IST

प्लेन लैंडिंग के पहले एयरपोर्ट की झाड़ियों में लगी आग, बड़ा हादसा टला

कोटा. एयरपोर्ट परिसर की झाड़ियों में लगी आग से बड़ा हादसा टल गया। हुआ यूं की दोपहर 3 बजे यहां रेगुलर प्लेन लैंडिंग होनी थी। इसके ठीक पहले दोपहर 1.45 बजे झाड़ियों में आग लग गई। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया। आग को देखकर एयरपोर्ट अधिकारियों के होश उड़ गए।


सूचना पर अग्निशमन विभाग ने तुरंत सब्जीमंडी फायर स्टेशन से एक दमकल को मौके पर भेजा। सूचना पर अग्निशमन विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब 30 मिनट में दो दमकलों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। फायर ऑफिसर अमजद खान ने बताया कि दोपहर 1.45 बजे एयरपोर्ट अधिकारी लोकेश निर्वाण ने सूचना दी कि एयरपोर्ट परिसर की झाड़ियों में आग लग गई है।

सूचना पर सब्जीमंडी फायर स्टेशन से एक दमकल को मौके पर भेजी गई। 2 बजे तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका, जिस पर दूसरी दमकल को मौके पर भेजी। दोपहर करीब 2.30 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया था। 3 बजे एयरपोर्ट पर जिस वक्त प्लेन उतरा उस वक्त भी झाड़ियों से धुआं उठ रहा था।


लोगों की लगी भारी भीड़

जैसे ही लोगों ने एयरपोर्ट परिसर से धुआं उठता देखा काफी संख्या में लोग गेट के बाहर और बाउंड्री के पास जमा हो गए। लोगों में कौतूहल बना रहा कि अब प्लेन कैसे उतरेगा। लेकिन, कुछ देर बाद आग पर काबू पा लिया गया और प्लेन आसानी से उतर गया।

कैसे लगती है आग, हर बार उठता है सवाल

एयरपोर्ट में सालभर में करीब 5-10 बार आग लगती है और यह गंभीर आकड़ा धीरे-धीरे बड़ रहा है। हर बार एयरपोर्ट प्रशासन, होमगार्ड व अन्यों पर सवाल उठते है कि आखिर आग कैसे लगती है। यह आरोप भी खुले तौर पर लगाए जा चुके हैं कि एयरपोर्ट प्रशासन और होमगार्ड जानबूझकर झाड़ियों में आग लगाते हैं, जिसे एयरपोर्ट प्रशासन हर बार खारिज करता आया है। अग्निशमन विभाग भी इस तरह से आग लगने की घटनाओं पर गंभीर नहीं है क्योंकि हर बार वो इसकी विस्तृत जांच का आश्वासन देता है और जांच हर बार ठंडे बस्ते में बंद हो जाती हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kota

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×