--Advertisement--

पुलिसकर्मी बनकर वृद्धा से लूटी थी सोने की चेन, जयपुर से पकड़ा गया बदमाश

चेन लूट की तीन वारदातों का खुलासा, रामपुरा में की थी चेन स्नेचिंग

Dainik Bhaskar

Jan 18, 2018, 05:47 AM IST
एसपी अंशुमन भौमिया एसपी अंशुमन भौमिया

कोटा. करीब 1 माह पहले महिला से हुई चेन लूट मामले का पर्दाफाश करते हुए रामपुरा पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। बदमाश ने पूछताछ में इसके अलावा तीन वारदातें करना भी कबूल किया है। बदमाश वारदात से पहले इलाके के किसी मंदिर या पार्क पर जाकर बुजुर्ग महिलाओं को चिन्हित करता था। इसके बाद उनका पीछा करते हुए घर तक पहुंचता है। जहां महिला अकेली दिखे और उसके बचकर भागने का मौका मिले, बदमाश महिला को बातों में उलझाकर वारदात कर देता हैं। वहीं, आंखों मे मिर्च डालकर चेन तोड़ने में भी बदमाश माहिर है।


एसपी अंशुमन भौमिया ने बताया कि 19 दिसंबर 2017 को रामपुरा निवासी सुशीला मित्तल (65) ने रिपोर्ट दी। जिसमें कहा कि एक खाकी जैकेट पहने हुआ व्यक्ति उनसे मिला, जिसने खुद को पुलिस कर्मचारी बताते हुए पड़ोस में किराए से कमरा लेकर रहना बताया। बातों में उलझाकर उसने कमरे की साफ-सफाई हेतु महिला से झाडू मांगी और आंखों में मिर्च डालकर धक्का देकर गिरा दिया। बदमाश महिला की 2 तोले की चेन तोड़कर ले गया। एएसपी समीर कुमार और डीएसपी राजेश मेश्राम के निर्देशन में तीन टीमें गठित की गई।

कोटा के बाद जयपुर में की वारदात

एसपी अंशुमन भाैमिया ने बताया कि बदमाश को ट्रेस करने में सबसे ज्यादा मेहनत टेक्निकल टीम ने की है। टेक्निकल टीम बदमाश को लगातार ट्रेस कर रही थी। पता चला कि बदमाश कोटा से फरार हो चुका है और जयपुर में वारदात करने की फिराक में है। जयपुर में वारदात करके जैसे ही बदमाश भागने की फिराक में था, पुलिस ने उसे टोल नाके के पास दबोच लिया। इसके खिलाफ चोरी, लूट, नकबजनी जैसे अपराधों के करीब 12 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।

सीसीटीवी फुटेज से तैयार किया स्केच

रामपुरा सीआई छुट्टनलाल मीना ने बताया कि पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखकर संदिग्ध बाइक सवार का स्केच बनाकर उसकी तलाश शुरू की। इस काम में टेक्निकल इन्वेस्टिगेशन टीम को लगाया गया। जिसके बाद पुलिस ने बदमाश को बापर्दा गिरफ्तार किया गया। बदमाश कन्हैयालाल (35) पुत्र प्रेमचंद पांचाल निवासी राधेश्याम मंदिर की गली, भवानीमंडी, झालावाड़ है। कन्हैयालाल ने पुलिस पूछताछ में सोने की दो चेन थाना भीमगंजमंडी, एक चेन जयपुर से तोड़ना और एक बाइक विज्ञान नगर से चुराना कबूल किया है।

X
एसपी अंशुमन भौमियाएसपी अंशुमन भौमिया
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..