Hindi News »Rajasthan News »Kota News» If You Are In Tension Then Get 104 Or 108 Dial

अगर टेंशन में हैं तो 104 या 108 पर करें डायल, फ्री में मिलेगी सलाह

Bhaskar News | Last Modified - Dec 29, 2017, 08:13 AM IST

इन नंबर पर डायल कर युवा अपनी परेशानी विशेषज्ञों से साझा कर परामर्श ले सकते हैं।
अगर टेंशन में हैं तो 104 या 108 पर करें डायल, फ्री में मिलेगी सलाह

कोटा. किशोर और किशोरियों से जुड़ी परेशानियों एवं समस्याओं के समाधान तथा तनाव को दूर करने के लिए अब विशेषज्ञों की सेवाएं निशुल्क मिलेगी। इसके लिए चिकित्सा विभाग ने टोल फ्री नंबर 104 तथा 108 पर यह सेवा शुरू की है। इन नंबर पर डायल कर युवा अपनी परेशानी विशेषज्ञों से साझा कर परामर्श ले सकते हैं। इसके माध्यम से 10 से 19 वर्ष तक के किशोर-किशोरी प्रति सप्ताह सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 9.30 से शाम 6 बजे तक विशेषज्ञों की परामर्श सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।


सीएमएचओ ने बताया कि बदलते परिवेश में युवाओं को कई तरह की पारिवारिक, सामाजिक तथा करियर संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उनके समक्ष ऐसी पर्सनल हैल्थ व सोशल लाइफ से जुड़ी समस्याएं आती है, जिनके बारे में वे अन्य किसी से सीधे बात नहीं कर सकते।

इसी समस्या को समझते हुए 104 व 108 टोल फ्री नंबर पर विशेषज्ञों की सेवा शुरू की गई है। इस पर जयपुर में बैठे प्रशिक्षित चिकित्सक व काउंसलर उनकी समस्याओं के समाधान बताएंगे तथा उपयुक्त परामर्श देंगे। कॉलर का नाम गोपनीय रखा जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kota News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: agar tension mein hain to 104 yaa 108 par karen daayl, free mein milegai slaah
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Kota

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×