--Advertisement--

बादलों और सर्द हवाओं ने दिन का तापमान 2.1 डिग्री गिराया

खेत में पानी भरा होने के कारण बाजों का झुंड जब कीड़ों व अन्य जानवरों का शिकार नहीं कर पाया तो ऐसे धूप का इंतजार करने लगा।

Dainik Bhaskar

Feb 07, 2018, 08:12 AM IST
kota city weather update news

कोटा. फरवरी के पहले सप्ताह में ही मौसम ने करवट बदली और सर्दी अचानक लौट आई। लगातार दूसरे दिन सर्दी का अहसास हुआ। पूरे दिन में बमुश्किल 15 से 20 मिनट ही हल्की धूप निकली। दिन भर बादल छाए रहने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 23.3 डिग्री से गिरकर 21.2 डिग्री पर आ गया। वहीं, रात का तापमान 12.6 डिग्री से बढ़कर 15.4 डिग्री पर पहुंच गया है। सुबह की आर्द्रता 61 व शाम की 40 प्रतिशत दर्ज की गई। सुबह कुछ स्थानों पर कोहरा भी छाया रहा। सुबह के समय हवाओं की रफ्तार पांच से छह किलोमीटर प्रतिघंटा दर्ज की गई।

- मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 100 प्रतिशत आर्द्रता रहने पर ही घना कोहरा रहता है। दो जनवरी तक आर्द्रता का प्रतिशत 97 तक पहुंच गया था। सोमवार को आर्द्रता 49 प्रतिशत थी, जो बुधवार को 61 प्रतिशत पर आ गई।

आगे कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को भी बादल छाए रहेंगे, लेकिन बरसात नहीं होगी। इसके बाद 11 फरवरी तक मौसम साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी। 12 फरवरी को गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं और बरसात का भी पूर्वानुमान है। अधिकतम तापमान 23 से 24 के बीच व न्यूनतम तापमान 15 डिग्री के आसपास रहेगा।

kota city weather update news
X
kota city weather update news
kota city weather update news
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..