Hindi News »Rajasthan »Kota» Kota Mla Rajavat Reached Poor Village After Bhaskar News

Bhaskar Impact: कैलाश नगरी में डिस्पेंसरी, रोड और ट्यूबवेल की सुविधा मिलेगी

राजावत बोले- 1 हजार गांव गरीबी-भुखमरी के शिकार

Bhaskar News | Last Modified - Dec 21, 2017, 07:36 AM IST

  • Bhaskar Impact: कैलाश नगरी में डिस्पेंसरी, रोड और ट्यूबवेल की सुविधा मिलेगी
    +1और स्लाइड देखें
    भास्कर की खबर के बाद गांव पहुंचे राजावत

    कोटा. गांव और उसमें बसे लोगों की गरीबी को देखते हुए डिजिटल इंडिया का सपना गरीबों के साथ मजाक है। अभी प्रदेश में करीब 1 हजार गांव ऐसे हैं जहां गरीबी व भुखमरी है। यह बात बुधवार को लाडपुरा विधायक भवानीसिंह राजावत ने भास्कर द्वारा गांवों की दुर्दशा की खबर प्रकाशित करने के बाद कैलाश नगरी गांव का दौरा करने के बाद कही है।


    - उन्होंने कहा कि ग्रामीण जनसुविधाओं के अभाव में जीवन यापन नहीं कर पा रहे हैं। कैलाश नगरी गांव में अनजान व्यक्ति का जाना ही संभव नहीं है। गांव पक्की सड़क से 10 किलोमीटर पहले ही कट जाता है। वह वन विभाग के कर्मचारियों को साथ लेकर अभावों से भरे गांव में पहुंचे और वहां के लोगों की समस्याएं सुनीं।

    - विधायक राजावत ने फोन पर ही कलेक्टर रोहित गुप्ता से बात की और तत्काल कैलाश नगरी में पेयजल के लिए ट्यूबवेल लगवाने को कहा। विधायक ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को भी इस संबंध में निर्देश दिए हंै।

    पंचायत मुख्यालय तक बनवाएंगे सड़क
    - विधायक ने कहा कि गांव में अस्थाई उप स्वास्थ्य केंद्र खुलवाया जाएगा। इसके लिए गुरुवार को वह सरकार के पास प्रस्ताव भेजेंगे। कैलाश नगरी गांव सांगोद विधानसभा में स्थिति है।

    - वह सांसद ओम बिरला व विधायक हीरालाल नागर से 5 लाख रुपए स्वीकृत करवाते हुए गांव में खरंजा बनवाएंगे।

    - विधायक ने बताया कि नरेगा के तहत दाता ग्राम पंचायत मुख्यालय से कैलाश नगरी तक ग्रेवल सड़क बनवाई जाएगी। ताकि गांव के पशुपालक दूध आसपास के कस्बों व गांव में जाकर बेच सकें।

  • Bhaskar Impact: कैलाश नगरी में डिस्पेंसरी, रोड और ट्यूबवेल की सुविधा मिलेगी
    +1और स्लाइड देखें
    बुधवार के अंक में दैनिक भास्कर ने बताया था कि कैसे मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे कोटा जिले के कई गांवों के लोगों की आय नरेगा मजदूर से भी कम है।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kota News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Kota Mla Rajavat Reached Poor Village After Bhaskar News
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Kota

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×