--Advertisement--

खोई बेटी को 5 साल बाद देखा तो आंसू छलक पड़े, फिल्म के जैसी ये है कहानी

अच्छी खबर |महाराष्ट्र से 5 साल पहले लापता युवती अपना घर आश्रम में थी, अब याददाश्त वापस आने पर परिजनों को लौटाया

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2018, 01:08 AM IST
missing girl found after five year in kota

कोटा. जिस युवती को परिजनों ने मरा हुआ समझ लिया था, उसे अचानक 5 साल बाद सही-सलामत देखा तो खुशी के आंसू छलक पड़े। परिजनों को एकबारगी तो यकीन ही नहीं हुआ। बेटी सकुशल मिली तो मां बेटी से लिपट गई।

- दरअसल, महाराष्ट्र के आकोला की रहने वाली युवती वर्ष 2013 में अपनी 6 माह की बेटी को अकेला छोड़ घर से लापता हो गई थी। घर वालों ने खूब तलाशा, लेकिन वह नहीं मिली।
- 2 वर्ष तक दर-दर भटकने के बाद 30 मार्च 2015 में किसी व्यक्ति ने कोटा स्थित अपना घर आश्रम को सूचना दी कि किशोरपुरा मुक्तिधाम के बाहर एक मानसिक विक्षिप्त महिला बदहवास हालत में सड़क किनारे बैठी है। अपना घर टीम मौके पर पहुंची और एम्बुलेंस से युवती को आश्रम लाया गया। लेकिन, युवती अपना नाम-पता बताने में असमर्थ थी।

4 दिन पहले बताया नाम, परिजन मिले

- हाल ही में 4 दिन पहले काउंसलिंग के दौरान उसने अपना नाम रिजवाना नागपुर बताया। आश्रम प्रबंधन ने महाराष्ट्र पुलिस से संपर्क किया तो पता चला कि युवती 5 वर्ष पूर्व आकोला नगर से लापता हुई थी।

-पुलिस के माध्यम से फोटो भेजकर उनके परिजनों से संपर्क साधा गया तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

- अपना घर के मनोज जैन आदिनाथ ने बताया कि बुधवार सुबह 11 बजे रिजवाना परवीन उर्फ चंचल को लेने उसकी मां जकिया और भाई शेख शोहिल आश्रम पहुंचे। जैसे ही मां-बेटी ने एक-दूसरे को देखा तो उनके आंसू छलक पड़े।

पति ने किया दूसरा निकाह

- आश्रम में आने से पहले वो कहां थी, इसका उसे अभी भी पता नहीं हैं। रिजवाना के पति ने 6 माह की बेटी को अपने पास रख दूसरा निकाह भी कर लिया है। मां और भाई का कहना है हम इसे अपने पास ही रखेंगे। परिजनों ने आश्रम को दुआ दी।

- इस दौरान अध्यक्ष राजकुमार शर्मा, ऊषा गोयल, प्रतिभा शर्मा, अब्दुल, अंजली एवं सुरभि मौजूद रहे।

missing girl found after five year in kota
X
missing girl found after five year in kota
missing girl found after five year in kota
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..