Hindi News »Rajasthan »Kota» Name Of RAS Ojha In The World Book Of Records

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकाॅर्ड्स में आरएएस ओझा का नाम

राजस्व अपील प्राधिकारी के रूप में एक दिन में सुनाए थे 107 फैसले, इंदौर में मिला प्रमाण पत्र

Bhaskar News | Last Modified - Dec 22, 2017, 06:37 AM IST

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकाॅर्ड्स  में आरएएस ओझा का नाम

कोटा. कोटा के राजस्व अपील प्राधिकारी पंकज कुमार ओझा द्वारा का नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है। उन्होंने एक ही दिन में 107 फैसले सुनाए थे जिसपर उन्हें ये उपलब्धि हासिल हुई। सुप्रीम कोर्ट के सीनियर एडवोकेट संतोष शुक्ला ने इस रिकॉर्ड की पुष्टि की। इंदौर में गुरुवार को आयोजित समारोह में ओझा को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।


- ओझा ने राज्य सरकार व हाईकोर्ट की आमजन को त्वरित न्याय एवं संवेदनशील प्रशासन देने के संदेश के तहत 4 अगस्त 2017 को एक ही दिन में विभिन्न मामलों में अपील पर बहस सुनकर 107 मामलों में फैसला दिया था। यह देश में अपने आप में रिकॉर्ड है।

- ओझा ने भास्कर को बताया कि न्यायालय में उस समय लगभग 2 हजार वाद कई वर्षों से लंबित थे। इसके चलते फरियादियों को बार-बार तारीखों पर आना पड़ता था।

- उल्लेखनीय है कि इस न्यायालय में कोटा एवं बूंदी जिले के कृषि संबंधी वादों का अपील सुनकर फैसला सुनाया जाता है। लोग न्याय के लिए बार-बार आते थे। इस कोर्ट द्वारा निपटाए गए मामलों में से कोटा जिले के 80 व बूंदी जिले के 20 प्रतिशत मामले थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kota News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: vrld buk auf rikaerds mein aarees ojhaa ka naam
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Kota

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×