--Advertisement--

डॉ. मीणा जेकेलोन के अधीक्षक, हेल्थ मिनिस्टर की हरी झंडी

भास्कर ने पहले ही बता दिया था कि डॉ. मीणा का नाम सबसे आगे

Danik Bhaskar | Dec 20, 2017, 07:08 AM IST

कोटा. जेकेलोन अस्पताल के नए अधीक्षक ब्लड ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग के एचओडी डॉ. एचएल मीणा ही होंगे। लंबी कशमकश के बाद चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ के स्तर से मंगलवार शाम उनके नाम को हरी झंडी दे दी गई। इसके बाद चिकित्सा शिक्षा विभाग के डिप्टी सेक्रेटरी ने उनकी नियुक्ति का ऑर्डर भी जारी कर दिया। चिकित्सा शिक्षा सचिव आनंद कुमार ने इसकी पुष्टि की। हालांकि, आदेश की कॉपी अब तक कोटा मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को नहीं मिली है। भास्कर ने 14 दिसंबर के अंक में “डॉ. गुलाटी का वीआरएस मंजूर, अधीक्षक की दौड़ में मीणा सबसे आगे’ शीर्षक खबर से बता दिया था कि अस्पताल के नए अधीक्षक को लेकर सारे समीकरण डॉ. मीणा के पक्ष में हैं।


गुंजल की सिफारिश भी काम आई
हफ्तेभर तक इस पद को लेकर जोर आजमाइश चलती रही। इसी बीच डॉक्टरों की हड़ताल हुई तो सोमवार को प्रिंसिपल ने शिशु रोग विभाग के एचओडी डॉ. अमृत लाल बैरवा को चार्ज दे दिया। मंगलवार को सुबह से ही इसे लेकर राजनीतिक उठापटक शुरू हो गई और शाम तक नए अधीक्षक के ऑर्डर हो गए।

सूत्रों ने बताया कि अधीक्षक बनने के इच्छुक एक दावेदार ने सभी जगह से मदद मांगी, लेकिन कोटा उत्तर का मामला होने से सभी ने यह कहकर टाल दिया कि इस मामले में विधायक प्रहलाद गुंजल ही उनकी मदद कर सकते हैं। गुंजल पहले ही डॉ. मीणा की सिफारिश कर चुके थे। इस तरह आखिरकार डॉ. मीणा के नाम पर मुहर लग गई। डॉ. आरके गुलाटी के वीआरएस मंजूर होने के बाद यह पद खाली हो गया था।