Hindi News »Rajasthan »Kota» New Superintendent Of Jacquelon Hospital Dr HL Meena

डॉ. मीणा जेकेलोन के अधीक्षक, हेल्थ मिनिस्टर की हरी झंडी

भास्कर ने पहले ही बता दिया था कि डॉ. मीणा का नाम सबसे आगे

Bhaskar News | Last Modified - Dec 20, 2017, 07:08 AM IST

डॉ. मीणा जेकेलोन के अधीक्षक, हेल्थ मिनिस्टर की हरी झंडी

कोटा. जेकेलोन अस्पताल के नए अधीक्षक ब्लड ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग के एचओडी डॉ. एचएल मीणा ही होंगे। लंबी कशमकश के बाद चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ के स्तर से मंगलवार शाम उनके नाम को हरी झंडी दे दी गई। इसके बाद चिकित्सा शिक्षा विभाग के डिप्टी सेक्रेटरी ने उनकी नियुक्ति का ऑर्डर भी जारी कर दिया। चिकित्सा शिक्षा सचिव आनंद कुमार ने इसकी पुष्टि की। हालांकि, आदेश की कॉपी अब तक कोटा मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को नहीं मिली है। भास्कर ने 14 दिसंबर के अंक में “डॉ. गुलाटी का वीआरएस मंजूर, अधीक्षक की दौड़ में मीणा सबसे आगे’ शीर्षक खबर से बता दिया था कि अस्पताल के नए अधीक्षक को लेकर सारे समीकरण डॉ. मीणा के पक्ष में हैं।


गुंजल की सिफारिश भी काम आई
हफ्तेभर तक इस पद को लेकर जोर आजमाइश चलती रही। इसी बीच डॉक्टरों की हड़ताल हुई तो सोमवार को प्रिंसिपल ने शिशु रोग विभाग के एचओडी डॉ. अमृत लाल बैरवा को चार्ज दे दिया। मंगलवार को सुबह से ही इसे लेकर राजनीतिक उठापटक शुरू हो गई और शाम तक नए अधीक्षक के ऑर्डर हो गए।

सूत्रों ने बताया कि अधीक्षक बनने के इच्छुक एक दावेदार ने सभी जगह से मदद मांगी, लेकिन कोटा उत्तर का मामला होने से सभी ने यह कहकर टाल दिया कि इस मामले में विधायक प्रहलाद गुंजल ही उनकी मदद कर सकते हैं। गुंजल पहले ही डॉ. मीणा की सिफारिश कर चुके थे। इस तरह आखिरकार डॉ. मीणा के नाम पर मुहर लग गई। डॉ. आरके गुलाटी के वीआरएस मंजूर होने के बाद यह पद खाली हो गया था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kota News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: do. minaa jekeloan ke adhiksk, helth ministr ki hari jhndi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Kota

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×