Hindi News »Rajasthan »Kota» Paper Of CBSE Physical Education On April 13

CBSE फिजिकल एजुकेशन का पेपर अब 13 अप्रैल को, जेईई मेन्स के स्टूडेंट्स को राहत

इस बदलाव के बाद स्टूडेंट्स के पास एक सेंटर से दूसरे सेंटर पर पहुंचने का पर्याप्त समय रहेगा।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 18, 2018, 05:08 AM IST

  • CBSE फिजिकल एजुकेशन का पेपर अब 13 अप्रैल को, जेईई मेन्स के स्टूडेंट्स को राहत
    +1और स्लाइड देखें

    कोटा. जेईई मेन्स देने वाले स्टूडेंट्स के लिए राहत की खबर यह है कि अब सीबीएसई का फिजिकल एजुकेशन का पेपर 9 अप्रैल की जगह 13 अप्रैल को होगा। इस पेपर का कोड 48 ही रहेगा। पेपर 13 अप्रैल को सुबह साढ़े 10 बजे से शुरू होगा। सीबीएसई ने इस संबंध में अधिकृत आदेश भी जारी दिए गए हैं।


    दरअसल, पहले यह पेपर 9 अप्रैल को होना था। इससे एक दिन पहले ही 8 अप्रैल को जेईई मेन्स का ऑफलाइन तय था। ऐसे में स्टूडेंट्स के लिए 8 अप्रैल को मेन्स और 9 अप्रैल को फिजिकल एजुकेशन का पेपर देना पाना मुमकिन नहीं था, क्योंकि मेन्स और सीबीएसई के एग्जाम सेंटर अलग अलग शहरों में आते हैं।

    स्टूडेंट्स के पास 24 घंटे से भी कम समय एक सेंटर से दूसरे सेंटर जाने के लिए था। इसको देखते हुए सीबीएसई ने यह बदलाव किया है। गौरतलब है कि 12वीं में स्कोरिंग को देखते हुए अधिकांश स्टूडेंट फिजिकल एजुकेशन सब्जेक्ट लेते हैं। इस बदलाव के बाद स्टूडेंट्स के पास एक सेंटर से दूसरे सेंटर पर पहुंचने का पर्याप्त समय रहेगा।

    भास्कर ने बताई थी स्टूडेंट्स की दिक्कत

    सीबीएसई की डेट शीट जारी होने के बाद ही भास्कर ने इस संबंध में समाचार प्रकाशित करके स्टूडेंट्स को होने वाली दिक्कत को बताया था। 24 घंटे से भी कम समय में एक सेंटर से दूसरे शहर के सेंटर पर पहुंचना और सुबह साढ़े 10 बजे पेपर में शामिल होना बिलकुल भी प्रैक्टिकल नहीं था।

  • CBSE फिजिकल एजुकेशन का पेपर अब 13 अप्रैल को, जेईई मेन्स के स्टूडेंट्स को राहत
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kota

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×