--Advertisement--

पारा 8 और नए कोटा में 12.60 डिग्री, कड़ाके की ठंड से रात में कर्फ्यू जैसे हालात

शहर के दो इलाकों में रात 12 से 3 बजे तक तापमान का फर्क देखा भास्कर टीम ने

Dainik Bhaskar

Dec 20, 2017, 07:02 AM IST
rajasthan weather kota bitter cold

कोटा. स्टेशन क्षेत्र के लोगों को कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ रहा है। वहां का तापमान नए कोटा की तुलना में 4.6 डिग्री कम चल रहा है। नए कोटा में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 12.6 डिग्री रहा। वहीं, स्टेशन क्षेत्र का तापमान 8 डिग्री दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान 26.2 डिग्री से बढ़कर 27 डिग्री पर पहुंच गया। स्टेशन क्षेत्र का अधिकतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया। भास्कर ने मौसम का मिजाज जानने के लिए सोमवार रात 12 से 3 बजे तक इन दोनों क्षेत्रों का जायजा लिया।

स्टेशन : दो बजे तक आबाद रहने वाला स्टेशन सूना
रात 12 बजे किशोर सागर की फुटपाथ पर कंबल में दुबके लोग सो रहे थे। यहां से अग्रसेन चौराहे तक बिलकुल सूना था। रात करीब 12.30 बजे नयापुरा चौराहे पर कुछ दुकानें खुली हुईं थी तो कुछ लोग बसों का इंतजार कर रहे थे। बस स्टैंड पर कुछ लोग सर्दी से दुबके बैठे थे और कुछ सो रहे थे। रात करीब 12.45 बजे एमबीएस के आउटडोर के बाहर सन्नाटा था और जेके लोन के रैन बसेरे में 100 ज्यादा लोग सो रहे थे। नयापुरा से स्टेशन के बीच केवल दो-तीन वाहन नजर आए। नेहरू गार्डन के पास एक बाइक सवार एक्सीडेंट में घायल मिला। उसे उठाकर अस्पताल पहुंचाया। रेलवे स्टेशन पर रोजमर्रा रात 2 बजे तक खासी चहल पहल दिखाई देती है। लेकिन, रात करीब 1 बजे स्टेशन के बाहर केवल 40 से 50 लोग थे। वीआईपी गेट तो सूना ही था। जो लोग बाहर थे, वे भी कंबल और शॉल में दुबके हुए थे।

नया कोटा : सड़कों पर था सिर्फ सन्नाटा
रात 12 बजे दादाबाड़ी और जवाहर नगर पेट्रोल पंप के पास सन्नाटा था। कुछ दुकानदार अपनी दुकानों को समेटने में लगे थे। आमतौर पर रात 1 बजे तक चहल पहल वाले राजीव गांधी नगर व इंद्रा विहार में भी सन्नाटा था। इसके बाद भास्कर टीम अनंतपुरा पहुंची तो वहां पर कंबल बेचने वाले ही तीन-तीन कंबल के ओढ़कर सो रहे थे। मेन रोड के ठीक पास सोने वाले इन लोगों की हवा के झोंके के कारण नींद खराब हो रही थी। ट्रक यूनियन के पास गश्त कर रहे पुलिसकर्मी ही नजर आए। इस समय इस क्षेत्र का तापमान 13 डिग्री के आसपास था।

X
rajasthan weather kota bitter cold
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..