Hindi News »Rajasthan »Kota» Rupess Demand From Police Constabels By Fake Asp

फर्जी एएसपी बन सिपाहियों से कहा- मेरे खाते में रुपए डालो

भीलवाड़ा पुलिस कंट्रोल रूम फोन कर ठगी का प्रयास

Bhaskar News | Last Modified - Dec 28, 2017, 06:21 AM IST

  • फर्जी एएसपी बन सिपाहियों से कहा- मेरे खाते में रुपए डालो
    +1और स्लाइड देखें

    भीलवाड़ा. जोधपुर एएसपी के नाम से भीलवाड़ा पुलिस कंट्रोल रूम में फोन करके पुलिसकर्मियों को ठगने का प्रयास का मामला सामने आया है। कॉल करने वाले व्यक्ति ने पुलिसकर्मियों से कहा कि वह जोधपुर एएसपी है आैर उसके खाते में 30-30 हजार रुपए डालें। हालांकि पुलिसकर्मियों को शक हुआ तो किसी ने रकम नहीं डाली। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि फोन नंबर जयपुर जिले का है। ठग की तलाश की जा रही है।


    इससे पहले हनुमानगढ़ व कोटा में भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं और पैसे भी डलवा लिए गए थे। पुलिस के मुताबिक पुलिस कंट्रोल रूम पर एक व्यक्ति ने मंगलवार को फोन कर खुद को जोधपुर का एएसपी बताया। परेशानी में बताते हुए एक पुलिस अधिकारी के स्टाफ के नंबर मांगे। अधिकारी के स्टाफ के कर्मचारियों ने ठग के नंबर पर बात की तो उसने दो बैंक खातों में 30-30 हजार रुपए डलवाने के लिए कहा।

    हनुमानगढ़ में सफल हो गया था ठग

    खुद को एएसपी बता कर कॉल करने वाले ठग ने इससे पहले कोटा में इसी तरफ पुलिस अधिकारियों को फोन किए। तब वह रुपए प्राप्त करने में सफल नहीं हो सका था। इसे लेकर पुलिस में मामला भी दर्ज नहीं है। हनुमानगढ़ में ठग ने डॉक्टरों को कॉल कर अपने आप को जोधपुर ग्रामीण का एएसपी बताया था। डॉक्टर को लगातार कॉल करने पर उसने पुलिस को सूचना दी थी। एक हैड कांस्टेबल से तो ठग ने एएसपी बन अपने खाते में 75 हजार रुपए भी जमा करा लिए थे। वास्तविकता पता चलने पर कांस्टेबल ने मामला दर्ज कराने की धमकी दी। इस पर ठग ने दो किश्तों में उसके खाते में 25-25 हजार जमा करा दिए।

    नंबर के आधार पर लगा रहे हैं ठग का पता
    मंगलवार को सीटी कंट्रोल रूम पर किसी ने अपने खुद को एएसपी बताते हुए पुलिस अधिकारी से दो खातों में रुपए डलवाने को कहा था। कॉल डिटेल के आधार पर ठग की लोकेशन जयपुर के आसपास आई है। जांच की जा रही है।
    -पारस जैन, एएसपी

  • फर्जी एएसपी बन सिपाहियों से कहा- मेरे खाते में रुपए डालो
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kota News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Rupess Demand From Police Constabels By Fake Asp
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Kota

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×