--Advertisement--

फर्जी एएसपी बन सिपाहियों से कहा- मेरे खाते में रुपए डालो

भीलवाड़ा पुलिस कंट्रोल रूम फोन कर ठगी का प्रयास

Danik Bhaskar | Dec 28, 2017, 06:21 AM IST

भीलवाड़ा. जोधपुर एएसपी के नाम से भीलवाड़ा पुलिस कंट्रोल रूम में फोन करके पुलिसकर्मियों को ठगने का प्रयास का मामला सामने आया है। कॉल करने वाले व्यक्ति ने पुलिसकर्मियों से कहा कि वह जोधपुर एएसपी है आैर उसके खाते में 30-30 हजार रुपए डालें। हालांकि पुलिसकर्मियों को शक हुआ तो किसी ने रकम नहीं डाली। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि फोन नंबर जयपुर जिले का है। ठग की तलाश की जा रही है।


इससे पहले हनुमानगढ़ व कोटा में भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं और पैसे भी डलवा लिए गए थे। पुलिस के मुताबिक पुलिस कंट्रोल रूम पर एक व्यक्ति ने मंगलवार को फोन कर खुद को जोधपुर का एएसपी बताया। परेशानी में बताते हुए एक पुलिस अधिकारी के स्टाफ के नंबर मांगे। अधिकारी के स्टाफ के कर्मचारियों ने ठग के नंबर पर बात की तो उसने दो बैंक खातों में 30-30 हजार रुपए डलवाने के लिए कहा।

हनुमानगढ़ में सफल हो गया था ठग

खुद को एएसपी बता कर कॉल करने वाले ठग ने इससे पहले कोटा में इसी तरफ पुलिस अधिकारियों को फोन किए। तब वह रुपए प्राप्त करने में सफल नहीं हो सका था। इसे लेकर पुलिस में मामला भी दर्ज नहीं है। हनुमानगढ़ में ठग ने डॉक्टरों को कॉल कर अपने आप को जोधपुर ग्रामीण का एएसपी बताया था। डॉक्टर को लगातार कॉल करने पर उसने पुलिस को सूचना दी थी। एक हैड कांस्टेबल से तो ठग ने एएसपी बन अपने खाते में 75 हजार रुपए भी जमा करा लिए थे। वास्तविकता पता चलने पर कांस्टेबल ने मामला दर्ज कराने की धमकी दी। इस पर ठग ने दो किश्तों में उसके खाते में 25-25 हजार जमा करा दिए।

नंबर के आधार पर लगा रहे हैं ठग का पता
मंगलवार को सीटी कंट्रोल रूम पर किसी ने अपने खुद को एएसपी बताते हुए पुलिस अधिकारी से दो खातों में रुपए डलवाने को कहा था। कॉल डिटेल के आधार पर ठग की लोकेशन जयपुर के आसपास आई है। जांच की जा रही है।
-पारस जैन, एएसपी