Hindi News »Rajasthan »Kota» School Will Provide Toilet For Girl Students

स्कूल में शिक्षा विभाग बेटियों के लिए बनवाएगा टॉयलेट

विधायक संदीप शर्मा भी बाउंड्रीवॉल के लिए देंगे 2 लाख रुपए

Bhaskar New | Last Modified - Dec 17, 2017, 05:03 AM IST

स्कूल में शिक्षा विभाग बेटियों के लिए बनवाएगा टॉयलेट

कोटा. भास्कर द्वारा घोड़ा बस्ती मिडिल स्कूल में बेटियों के लिए टॉयलेट नहीं होने की खबर प्रकाशित होने के बाद शिक्षा विभाग ने स्कूल में टॉयलेट बनवाने की घोषणा कर दी है। इसके लिए एसएसए की ओर से 1.20 लाख रुपए का बजट भी जारी कर दिया है। सोमवार को स्कूल के खाते में 90 हजार रुपए जमा भी हो जाएंगे।

एडीईओ नरेंद्र शर्मा ने बताया कि शेष राशि 2 चरणों में जमा करवा दी जाएगी। वहीं, विधायक संदीप शर्मा ने यहां की बाउंड्रीवाल सहित अन्य कार्य के लिए दो लाख रुपए विधायक कोष से देने का आश्वासन दिया। उन्होंने इस मामले में शिक्षा विभाग से एस्टीमेट तैयार कर मंगवाया है।


कलेक्टर रोहित गुप्ता ने शिक्षा विभाग से स्कूल की तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी। इसके बाद एडीईओ नरेंद्र शर्मा घोड़ा बस्ती स्कूल पहुंचे और स्कूल की स्थिति जांची। माध्यमिक शिक्षा की डीईओ एंजिलिका पलात, प्रारंभिक शिक्षा के डीईओ रामू मीणा, एसएसए के एडीपीसी जगदीश कुमार सहित शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कलेक्टर गुप्ता को रिपोर्ट सौंपी।

स्कूल की सुरक्षा को लेकर भी चिंता जताई

कलेक्टर को भेजी रिपोर्ट में शिक्षा विभाग ने असामाजिक तत्वों से स्कूल की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है। यहां नल कनेक्शन के लिए स्थानीय लोगों के विरोध होने की समस्या बताई। जिला प्रशासन ने ऐसे लाेगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की भी बात कही है।

विधायक ने कोटड़ी स्कूल की सुध नहीं ली

कोटड़ी मिडिल स्कूल की स्थानीय विधायक भवानी सिंह राजावत ने सुध नहीं ली है। वहीं, दूसरी ओर यहां लॉयंस क्लब कोटा नॉर्थ ने टॉयलेट बनवाने का कार्य शुरू करवा दिया है। प्रोजेक्ट मैनेजर वरूण रस्सेवट और दिनेश शर्मा ने बताया कि स्कूल भवन का रिनोवेशन भी करवाया जाएगा।

पार्षद आहूजा ने करवाई सफाई

वहीं, दूसरी और स्थानीय पार्षद रमेश आहूजा निगम के सेनेटरी इंस्पेक्टर प्रकाश महाराजा, हेमंत राठौर, समाज सेवी और जनरल मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश जैन, शंकर मेहलानी और गौरव अग्रवाल भी मौके पर पहुंचे। यहां 7 घंटे तक जेसीबी चलाकर सफाई करवाई। पार्षद आहूजा ने बताया कि 10 दिन के अंदर स्कूल में पेयजल और टॉयलेट के लिए 500-500 लीटर की टंकियां लगवाई जाएंगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kota News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: school mein shiksaa vibhaaga betiyon ke liye banvaaegaaa toilet
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Kota

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×