Hindi News »Rajasthan »Kota» Swachh Mission Campaign In Kota By Bhaskar And Allen Coaching

स्वच्छता महाअभियान: गंदगी पर जीत के लिए आज जुटेगा पूरा शहर

दैनिक भास्कर, नगर निगम के स्वच्छता महाअभियान का दूसरा चरण सभी 65 वार्डों में

Bhaskar News | Last Modified - Dec 29, 2017, 07:54 AM IST

  • स्वच्छता महाअभियान: गंदगी पर जीत के लिए आज जुटेगा पूरा शहर
    +3और स्लाइड देखें

    कोटा. शहर को स्वच्छ और स्वस्थ रखने के लिए दैनिक भास्कर और नगर निगम के स्वच्छता महाअभियान का दूसरा चरण शुक्रवार को होगा। इसमें एलन कोचिंग संस्थान द्वारा भी सहयोग किया जा रहा है। शुक्रवार को सुबह 8 से 9 बजे तक शहर के सभी 65 वार्डों में एक साथ सफाई अभियान चलाया जाएगा। सभी पार्षद अपने-अपने वार्ड में स्थानीय जनता, व्यापारिक संगठनों, सामाजिक संगठनों व कोचिंग स्टूडेंट्स के साथ मिलकर सफाई करेंगे। इस अभियान का उद्देश्य सफाई करने के साथ ही जनता को यह संदेश भी देना है कि हम अपने शहर को साफ रखें, ताकि बार-बार इस तरह के अभियान की जरूरत नहीं पड़े। एक साथ पूरे शहर में अभियान चलाने से कोटा के शहरवासी गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड की दावेदारी करेंगे।


    यहां होगा मुख्य अभियान
    शुक्रवार सुबह 8 से 9 बजे तक पूरे शहर में एक साथ सफाई होगी। मुख्य कार्यक्रम होटल कोचिंग के सामने मैदान पर होगा। जहां कोचिंग स्टूडेंट्स के साथ विधायक संदीप शर्मा, महापौर महेश विजय, यूआईटी अध्यक्ष आरके मेहता, उपमहापौर सुनीता व्यास, शहरकाजी अनवार अहमद, भाजपा जिलाध्यक्ष हेमंत विजय, कांग्रेस जिलाध्यक्ष गोविंद शर्मा, आईजी विशाल बंसल, कलेक्टर रोहित गुप्ता, एसपी अंशुमान सिंह भौमिया, नगर निगम उपायुक्त राजेश डागा, नया अस्पताल अधीक्षक डॉ. देवेंद्र विजयवर्गीय व एमबीएस अस्पताल अधीक्षक डाॅ. पीके तिवारी सहित कई अधिकारी व प्रबुद्धजन उपस्थित रहेंगे।

    मोबाइल एप डाउनलोड करने में जोधपुर को पछाड़ राजस्थान में दूसरे नंबर पर पहुंचा कोटा

    शहर में स्वच्छता मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए चलाए गए अभियान का असर ये रहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण में 10 लाख से अधिक जनसंख्या वाले 54 शहरों में एप डाउनलोड करने, उन पर शिकायतें आने और शिकायतों का समाधान करने के मामले में कोटा राजस्थान में दूसरे नंबर पर पहुंच गया। पहले नंबर पर जयपुर है। जोधपुर दूसरे नंबर पर था, लेकिन शुक्रवार को शहरवासियों द्वारा धड़ाधड़ एप डाउनलोड करने के बाद कोटा दूसरे स्थान पर आ गया। बेंगलुरू जैसे शहरों को कोटा ने पीछे छोड़ दिया। अभी तीन दिन शेष हैं और कोटा की यही रफ्तार रही तो एैप डाउनलोडिंग में कोटा पहले स्थान पर आ सकता है।

    पार्षदों, कर्मचारियों व अधिकारियों ने कहा-हम साथ हैं अभियान में
    स्वच्छता महाअभियान को लेकर गुरुवार को नगर निगम में एक बैठक रखी गई। बैठक में महापौर महेश विजय ने कहा कि हर पार्षद जब जनता के साथ सड़कों पर उतरेगा तभी शहर को साफ रखने का संदेश जाएगा। आयुक्त डॉ. विक्रम जिंदल ने कहा कि शुक्रवार को निगम के सभी अधिकारी व कर्मचारी अपने-अपने क्षेत्र में इस अभियान में शामिल होंगे। वे खुद भी शामिल होंगे और क्षेत्रीय पार्षद से उपस्थिति वेरिफाई करवाएंगे। शुक्रवार को किसी भी कर्मचारी-अधिकारी की छुट्टी नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि ये अभियान शहर के लिए कई मायनों में जरूरी है। इस पर सभी पार्षदों, अधिकारियों व कर्मचारियों ने एक स्वर में कहा कि वे इस अभियान में साथ हैं। बैठक में उपमहापौर सुनीता व्यास, उपायुक्त श्वेता फगेडिया, राजेश डागा सहित सभी पार्षद, निगम के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

    बैंक अधिकारियों ने कहा-कोटा को स्वच्छ बनाएंगे
    एसबीआई के रीजनल ऑफिस में बैंक अधिकारियों ने आरबी मीणा सीएम क्रेडिट क्षेत्रीय प्रबंधक के नेतृत्व में भास्कर की पहल पर एैप डाउनलोड किया और स्वच्छ भारत रखने की शपथ भी ली। बैंक अधिकारियों ने ऑफिस में आने वाले ग्राहकों को भी स्वच्छता एैप डाउनलोड करवाया। सीएमएचओ ऑफिस में कार्यवाहक सीएमएचओ डॉ. रामजीलाल की अगुवाई में सभी कर्मचारियों ने स्वच्छता एैप डाउनलोड किया। डॉ. रामजीलाल ने कहा कि शहर को स्वच्छ बनाने में हम सभी को भागीदारी निभानी होगी और स्वच्छता का स्वास्थ्य से सीधा संबंध है।

    ये रहेगी पार्किंग व ट्रैफिक की व्यवस्था

    इस दौरान सुबह 7.30 बजे से 9 बजे तक नारकोटिक्स आॅफिस के सामने वाली रोड पर ट्रैफिक बंद रहेगा। कार्यक्रम में आने वाले शहरवासियों के लिए पार्किंग की व्यवस्था स्लिप लेन व कार्यक्रम स्थल के पीछे स्थित होटल के साइड में खाली पड़ी जमीन पर रहेगी।

  • स्वच्छता महाअभियान: गंदगी पर जीत के लिए आज जुटेगा पूरा शहर
    +3और स्लाइड देखें
  • स्वच्छता महाअभियान: गंदगी पर जीत के लिए आज जुटेगा पूरा शहर
    +3और स्लाइड देखें
  • स्वच्छता महाअभियान: गंदगी पर जीत के लिए आज जुटेगा पूरा शहर
    +3और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kota

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×