--Advertisement--

ड्राइवर जैसी थी यूनिफॉर्म, गार्डन में की रैकी; 8 मिनट में चुरा ली अफसर की गाड़ी

सीसीटीवी में कैद हुआ बदमाश, लंच के बाद हुई चोरी, किसी को भनक तक नहीं लगी

Danik Bhaskar | Jan 09, 2018, 02:06 AM IST

कोटा. डीआरएम ऑफिस परिसर से सोमवार को दिनदहाड़े सीनियर डीसीएम की सरकारी गाड़ी चोरी हो गई। चोर इतना शातिर था कि केवल 8 मिनट में वारदात कर दी। किसी को शक नहीं हो इसलिए उसने ड्राइवर की ड्रेस पहन रखी थी। चोरी की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। जैसे ही सरकारी गाड़ी की चोरी का पता चला तो रेलवे डिपार्टमेंट और आरपीएफ अधिकारियों में हड़कंप मच गया। भीमगंजमंडी थाने में मुकदमा दर्ज हो गया है। चोरी गई टवेरा एसयूवी सफेद रंग की है जिसका नंबर आरजे 20 एफए 0039 है।

- सीनियर डीसीएम विजय प्रकाश ने बताया कि वो सोमवार दोपहर को लंच के बाद ऑफिस पहुंचे तो ड्राइवर ने सरकारी टवेरा पार्किंग में खड़ी कर दी। वे अपने चैंबर में पहुंचकर काम में व्यस्त हो गए।

- कुछ देर बाद ही ड्राइवर भागता हुआ आया और बताया कि गाड़ी गायब है। गाड़ी की चोरी का पता चलने के बाद उन्होंने गाड़ी को सभी जगह तलाश करवाया, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका।

-सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में एक सफेद शर्ट-पैंट पहने व्यक्ति दिख रहा है जिसकी हरकतें संदिग्ध हैं। किसी को शक नहीं हो इसलिए चोर ड्राइवर की ड्रेस में आया और गाड़ी चुराकर ले गया।

- ऑफिस के गेट पर आरपीएफ के जवान भी तैनात रहते हैं, लेकिन सोमवार को एक भी गार्ड नहीं था। वहीं, पूरे परिसर में दिनभर चहल-पहल रहती है। इसके बावजूद किसी को वारदात की भनक तक नहीं लगी।

पास ही है आरपीएफ कमांडेंट का ऑफिस
- कार डीआरएम ऑफिस परिसर से चोरी हुई है, आरपीएफ कमांडेंट आरपी सिंह का ऑफिस डीआरएम ऑफिस से सटा हुआ है। पूरे परिसर में 6 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं।

- वहीं, ऑफिस में ड्यूटी के हिसाब से 2 गार्ड तैनात रहते हैं। सोमवार को चोरी के समय डीआरएम ऑफिस में एक गार्ड तैनात था। लेकिन, उसकी ड्यूटी उस जगह नहीं थी जहां से कार चोरी हुई।

एफआईआर के 3 अहम बिंदु

1. सीनियर डीसीएम विजय प्रकाश सोमवार दोपहर लंच के बाद 3.37 बजे ऑफिस आए और अपने चैंबर में चले गए।
2. उनके ड्राइवर रूप ने गाड़ी पार्किंग में खड़ी करके लॉक कर दी। 8 मिनट बाद यानी दोपहर 3.45 बजे गाड़ी चोरी हो गई।
3. चोर ने ड्राइवर की तरह ही सफेद पैंट-शर्ट पहन रखी थी। सीसीटीवी फुटेज में वो वारदात के पहले रैकी करता दिख रहा है।

नाकाबंदी करवाई, टोल पर सख्ती

गाड़ी चोरी की सूचना मिलते ही सबसे पहले हमने शहर के सभी संभावित एंट्री-एक्जिट प्वाइंट पर नाकाबंदी करवा दी है। शहर में आने-जाने वाले टोल पर गाड़ी के संबंध में सूचना दे दी है। हम इलाके के संदिग्ध बदमाशों से पूछताछ कर रहे हैं। पुलिस अपने पूरे प्रयास कर रही है, बदमाश को जल्द पकड़ेंगे।

- रामखिलाड़ी मीणा, सीआई भीमगंजमंडी थाना