Hindi News »Rajasthan »Kota» तिथिबंधन की पूर्णाहुति में उमड़े श्रद्धालु

तिथिबंधन की पूर्णाहुति में उमड़े श्रद्धालु

भास्कर न्यूज |झालीजी का बराना बोरदा काछियान गांव में भगवान देवनारायण महाराज की सप्तमी तिथिबंधन की पूर्णाहुति...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:35 AM IST

भास्कर न्यूज |झालीजी का बराना

बोरदा काछियान गांव में भगवान देवनारायण महाराज की सप्तमी तिथिबंधन की पूर्णाहुति कार्यक्रम में गुर्जर समाज ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। नवनिर्मित मंदिर परिसर में जागरण हुआ व कलशयात्रा निकाली गई। गुरुवार को 43 जोड़ों ने विधि-विधान के साथ यज्ञ में आहुतियां दी।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सरपंच संघ अध्यक्ष बुद्धिप्रकाश गोचर एवं सरपंच कौशल्या बाई गोचर थी। इससे पूर्व कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लगाई बोली मुख्य हवन कुंड पर मोडूलाल चोपड़ा बोरदा वाले, मूर्ति की स्थापना राजाराम गुर्जर, घोड़ी पर बैठने की जुगराज लटाला के नाम रही।

बांसी| कस्बे में चारभुजानाथ मंदिर पर गुरुवार को वार्षिक तिथि बंधन की पूर्णाहुति हुई। जिसमें श्रद्धालुओं ने हवन में आहुतियां दीं। बुधवार को चारभुजा मंदिर पर 24 घंटे की अखंड रामधुनी शुरू हुई थी, जिसकी गुरुवार को पूर्णाहुति हुई। पं. हेमराज शर्मा द्वारा मंत्रोच्चार के साथ हवन में आहुतियां दिलाई गई। शाम को महाआरती हुई व ग्रामीणों ने महाप्रसादी ग्रहण की।

झालीजी का बराना। बोरदा काछियान में पूर्णाहुति पर यज्ञ में आहुतियां देते।

119 जोड़ों ने दी यज्ञ में आहुतियां, आसपास के गांवों से भी पहुंचे ग्रामीण

दबलाना|
क्षेत्र के सूहरी गांव में गुरुवार को चारभुजानाथ की तिथि बंधन की पूर्णाहुति पर 119 जोड़ों ने यज्ञ में आहुतियां दी। समिति के सदस्य हीरालाल गुर्जर ने बताया कि तिथिबंधन कार्यक्रम में कस्बे सहित लोधा का झोंपड़ा, बोरदा, ओलासपुरा, सूहरी, बडगांव, रानीपुरा, बाल, भवानीपुरा, रेण, खटावदा, धाभाइयों का नयागांव, रानीपुरा, आकोदा, सियाणा आदि कस्बों से बडी संख्या में ग्रामीण शामिल होते हंै। शुक्रवार को भगवान चारभुजानाथ की रेवाड़ी निकाली जाएगी।

यज्ञोपवीत संस्कारों का महत्व बताया

तालेड़ा। यज्ञोपवित संस्कार का महत्व बताते।

तालेड़ा| यज्ञोपवीत संस्कार समिति की बैठक गौतम आश्रम पर बुलाई गई। समिति संयोजक भंवरलाल शर्मा ने यज्ञोपवीत संस्कारों का महत्व बताते हुए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां बांटी। यज्ञोपवीत संस्कार आयोजक के लिए लक्ष्मीनारायण पंचोली को टीम प्रमुख बनाया गया। हनुमान शर्मा, गोपाल शर्मा, यादशंकर गौतम, घनश्याम शर्मा समेत बटुकों व आचार्य ने बैठक में भाग लिया। समिति संयोजक भंवरलाल के अनुसार ब्राह्मण समाज के युवाओं को समाज की मुख्य धारा में जोड़ने के लिए यज्ञोपवीत संस्कार समारोह आयोजित किए जा रहे हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kota

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×