• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kota
  • एसडीएम ने किया अवैध खनन क्षेत्र का दौरा, बजरी से भरी ट्रॉली जब्त
--Advertisement--

एसडीएम ने किया अवैध खनन क्षेत्र का दौरा, बजरी से भरी ट्रॉली जब्त

कवाई. बजरी के अवैध खनन के दौरान मौका मुआयना करते एसडीएम। भास्कर न्यूज|कवाई मोठपुर क्षेत्र के हाथी दिलोद...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:20 PM IST
एसडीएम ने किया अवैध खनन क्षेत्र का दौरा, बजरी से भरी ट्रॉली जब्त
कवाई. बजरी के अवैध खनन के दौरान मौका मुआयना करते एसडीएम।

भास्कर न्यूज|कवाई

मोठपुर क्षेत्र के हाथी दिलोद पंचायत की चारागाह भूमि में हो रहे अवैध बजरी खनन पर रोक लगाने के लिए एसडीएम ने प्रशासनिक लवाजमे के साथ मौके पर कार्रवाई करते हुए बजरी से भरी ट्रॉली को जब्त किया।

खनन माफियाओं सहित मजदूर भी सामान छोड़कर फरार हो गए। जहां एसडीएम जब्बर सिंह ने देखा कि अधिकांश चारागाह भूमि को खनन माफियाओं ने क्षतिग्रस्त कर दिया है। उन्होंने क्षतिग्रस्त हिस्से की लेवलिंग कराने के सरपंच को निर्देश दिए। एसडीएम सिंह के निर्देश पर हल्का पटवारी मेघराज नागर, थानाधिकारी दलपत सिंह लवाजमे के साथ मौके पर पहुंचे। लवाजमे को आता देख बजरी का खनन कर रहे मजदूरों में हड़कंप मच गया। जाप्ते के मौके पर पहुंचने से पहले ही मजदूर भाग गए। इस दौरान चारागाह से बजरी खनन कर रहे एक ट्रैक्टर को रास्ते से एसडीएम के निर्देश पर थानाधिकारी ने जब्त कर चालक को गिरफ्तार किया।

एसडीएम सिंह ने माइनिंग अधिकारियों को सूचना देकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसी तरह बुधवार सुबह भी चारागाह पर खनन माफियाओं की ओर से मजदूर लगाकर बजरी का खनन करवाया जा रहा था। जिसकी शिकायत ग्रामिणों ने सरपंच से की। सरपंच प्रेमराज मीणा ने उच्चाधिकारियों सहित थानाधिकारी को अवगत कराया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दो ट्रैक्टरों को जब्त कर चालकों को गिरफ्तार कर माइनिंग अधिकारियों की टीम के हवाले किया।

X
एसडीएम ने किया अवैध खनन क्षेत्र का दौरा, बजरी से भरी ट्रॉली जब्त
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..