Hindi News »Rajasthan »Kota» प्रशासन ने पंचायत के सहयोग से सरकारी भूमि से हटाए अतिक्रमण, निर्माण सामग्री जब्त की

प्रशासन ने पंचायत के सहयोग से सरकारी भूमि से हटाए अतिक्रमण, निर्माण सामग्री जब्त की

नाहरगढ़| कस्बे के गुना रोड पर स्थित सरकारी भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को गुरुवार को प्रशासन ने सख्ती से हटवाया। सरकारी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:35 AM IST

नाहरगढ़| कस्बे के गुना रोड पर स्थित सरकारी भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को गुरुवार को प्रशासन ने सख्ती से हटवाया। सरकारी भूमि पर हो रहे अतिक्रमण की ग्रामीणों की शिकायत के बाद पंचायत प्रशासन की ओर से कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

उपतहसील प्रशासन ने पंचायत के सहयोग से कार्रवाई की। दोपहर 12 बजे करीब नायब तहसीलदार रमेश वैष्णव, कानूनगो, पटवारी के साथ मौके पर पहुंचे। नाहरगढ़ थानाधिकारी हरिप्रसाद राना, केलवाड़ा थानाधिकारी विजेंद्र सिंह, जलवाड़ा चाैकी प्रभारी महेश उपाध्याय नाहरगढ़, भंवरगढ़ व केलवाड़ा पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे। पंचायत सचिव अशोक शर्मा, सलाहकार अध्यक्ष मुरलीधर भार्गव सहित अन्य पंचायतकर्मी भी मौजूद थे। हर्बल गार्डन की दीवार के समीप पक्का अतिक्रमण ढहा दिया गया। साथ ही पत्थरों के कोट, भूखंडों की भरी नींवों को और चुनी हुई दीवारें भी हटाई गई। पशु चिकित्सालय के आसपास हो रहे पूरे अतिक्रमण को जेसीबी के माध्यम से हटाया गया। पेट्रोल पंप से सड़क किनारे के कच्चे पक्के कब्जे हटाए। शाम लगभग 4 बजे तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई चलती रही। नाहरगढ़ में सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटाने के दौरान उपस्थित भारी पुलिस बल ने गुना रोड पर राहगीर को रुकने भी नहीं दिया।

यहां तक कि ऐहतियात के तौर पर अतिक्रमी भूमि के आसपास से लोगों को दूर रखा, ताकि किसी भी प्रकार का विवाद खड़ा नहीं हो सके। थानाधिकारी हरिप्रसाद राना ने बताया कि कार्रवाई के दौरान शांति बनी रही। नायब तहसीलदार रमेश वैष्णव ने बताया गुना रोड़ पर हर्बल गार्डन से पेट्रोल पंप तक स्थित सरकारी भूमि पर से जेसीबी से शांतिपूर्ण तरीके से अतिक्रमण हटाया गया। मौके पर मिली निर्माण सामग्री को जब्त कर लिया गया है। सरपंच शशिप्रभा भार्गव ने बताया कि मुख्य मार्ग पर स्थित इस सरकारी भूमि को काॅलेज सहित अन्य सरकारी विभागों के लिए सुरक्षित रखा जाएगा। इसको सुरक्षित रखने के लिए पंचायत प्रशासन की ओर से तार फेंसिंग करवाने का भी कोरम में प्रस्ताव लिया गया है।

नाहरगढ़. कस्बे में बन रहे अस्पताल भवन के सामने से अतिक्रमण हटाया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kota

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×