• Home
  • Rajasthan
  • Kota
  • 515 छात्र अध्यापकों ने प्रतियोगिता में दिखाया दम
--Advertisement--

515 छात्र अध्यापकों ने प्रतियोगिता में दिखाया दम

जिला स्तरीय प्रशिक्षु खेलकूद प्रतियोगिता प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया।...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 03:30 AM IST
जिला स्तरीय प्रशिक्षु खेलकूद प्रतियोगिता

प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया।

सिटी रिपोर्टर | कोटा

रावतभाटा रोड स्थित डाइट प्रशासन की ओर से हुई दो दिवसीय जिला स्तरीय प्रशिक्षु सांस्कृतिक एवं खेलकूद प्रतियोगिता के तहत 17 बीएसटीसी संस्थानों के 515 छात्र अध्यापकों ने भाग लिया। विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं के अलावा सांस्कृतिक प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने दम-खम दिखाया।

दो दिवसीय आयोजन में छात्र अध्यापकों ने कबड्डी, खो-खो, शतरंज, दौड़ के अलावा निबंध, एकल, सामूहिक गान, एकल और सामूहिक नृत्य और लघुनाटिका में एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दी। गोला फेंक में गोपेश्वर टीटी कॉलेज विजेता रही। जलेबी दौड़ में शबनम बानो विजेता रही। एलबीएस संस्थान के प्रभारी शिक्षक शतरंज प्रतियोगिता में विजेता रहे। प्रगति संस्थान के प्रतिभागियों ने मोनो एक्टिंग की। मूक अभिनय, सामूहिक नृत्य व विचित्र वेशभूषा में प्रगति एसटीसी और शिक्षण सामग्री निर्माण में डाइट संस्थान विजेता रहा।

वहीं, दूसरी ओर यहां गोपेश्वर टीटी संस्थान, मां भारती एसटीसी संस्थान, प्रगति संस्थान और चिल्ड्रन एसटीसी, महर्षि संस्कृत कॉलेज के छात्र अध्यापकों की टीमों ने भाग लिया। समारोह में विजेता टीम को प्रशस्ति पत्र और सम्मान प्रदान किया गया। डाइट के वाइस प्रिंसिपल डॉ. रणवीरसिंह ने प्रतिभागियों को शिक्षण कार्य के दौरान छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के साथ खेलाें की महत्ता समझाई। संचालन स्वदेश पांडे ने किया।