• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kota
  • बिजली कर्मचारी बन घरों में घुस रहे हैं ठग, मीटर में गड़बड़ी कर मांगते हैं पैसे
--Advertisement--

बिजली कर्मचारी बन घरों में घुस रहे हैं ठग, मीटर में गड़बड़ी कर मांगते हैं पैसे

Kota News - डीसीएम क्षेत्र के कंसुआ में कुछ लोग केईडीएल के कर्मचारी बनकर लोगों के घरों में घुस रहे हैं। वे न तो अपना नाम बताते...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 03:35 AM IST
बिजली कर्मचारी बन घरों में घुस रहे हैं ठग, मीटर में गड़बड़ी कर मांगते हैं पैसे
डीसीएम क्षेत्र के कंसुआ में कुछ लोग केईडीएल के कर्मचारी बनकर लोगों के घरों में घुस रहे हैं। वे न तो अपना नाम बताते हैं और न ही उनके पास पहचान पत्र है। लोगों का आरोप है कि ये लोग मीटर में गड़बड़ी कर लोगों से पैसा मांगते है। दो दिन पहले तो एक युवक को स्थानीय लोगों ने पीट भी दिया, लेकिन फिर भी इस प्रकार की घटना हो रही है। इस पर कंपनी के स्थानीय प्रतिनिधि फयाज खान को बुलाकर स्थानीय लोगों ने घेर लिया। खान ने बताया कि आने वाले व्यक्ति उनकी कंपनी के नहीं है। उनके खिलाफ अब पुलिस में भी प्रकरण दर्ज करवाया जा रहा है।

डीसीएम क्षेत्र के जागो की बस्ती में रहने वाले लोकेश भट्ट ने बताया कि पिछले कई दिनों से कुछ युवक अपने को केईडीएल का सर्वे कर्मचारी बताकर लोगों के घरों में घुस रहे हैं।

ये या तो सुबह जल्दी आते हैं या फिर देर रात को इससे स्थानीय निवासी परेशान है। दो दिन पहले ही राजन नरूका नाम के युवक को स्थानीय लोगों ने पकड़कर पीट दिया, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो रहा। उन्होंने शनिवार को लोगों ने यहां केईडीएल कंपनी के कर्मचारी बनकर की जा रही जांच का विरोध करते हुए सर्वे कर रही कंपनी क्रांस क्यूब के प्रबंधक फयाज खान को मौके पर बुला लिया। उनसे कहा कि जो व्यक्ति जांच के लिए आ रहे हैं, वे खुद को आपकी कंपनी का कर्मचारी बता रहे हैं। इस पर खान ने कंपनी के कर्मचारियों को वहां बुलाकर शिनाख्त करवाई तो लोगों ने बताया कि यह कर्मचारी नहीं है।

इस पर खान ने कहा कि उनके कर्मचारी यही है, जो यहां आ रहे हैं वे फर्जी है, उनके खिलाफ कंपनी भी पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाएगी। कंपनी सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक ही जांच कर रहे हैं। इसमें भी किसी को घर में घुसने की अनुमति नहीं दी गई है। खान के अनुसार उन्हें लोगों ने यहां जांच करने आ रहे युवकों के नाम राजन नरूका, जतिन सेन, दिनेश पारेता, रौनक धीरज व धर्मेंद्र गुर्जर बताया है, जो उनके कर्मचारी नहीं है।

एफआईआर दर्ज कराई

उन्होंने कहा कि कंपनी भी फर्जी लोगों के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज करवा रही है। उन्हें पूर्व में भी इस प्रकार की सूचना मिल चुकी है कि कुछ लोग घरों में घुसकर मीटर से छेड़छाड़ बताकर पैसे मांगते हैं, जो पूरी तरह से गलत है।

X
बिजली कर्मचारी बन घरों में घुस रहे हैं ठग, मीटर में गड़बड़ी कर मांगते हैं पैसे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..