• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kota
  • चोर होली पर छोड़ गए बाल गोपाल की 10 मूर्तियां, पुलिस ने पार्क से की जब्त
--Advertisement--

चोर होली पर छोड़ गए बाल गोपाल की 10 मूर्तियां, पुलिस ने पार्क से की जब्त

Kota News - होली के मौके पर चोर भगवान लड्डू गोपाल की मूर्तियों को छोड़कर गए हैं। यह मूर्तियां केशवपुरा तेजाजी पार्क के पास 2...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 03:35 AM IST
चोर होली पर छोड़ गए बाल गोपाल की 10 मूर्तियां, पुलिस ने पार्क से की जब्त
होली के मौके पर चोर भगवान लड्डू गोपाल की मूर्तियों को छोड़कर गए हैं। यह मूर्तियां केशवपुरा तेजाजी पार्क के पास 2 प्लास्टिक के कट्टों में लावारिस मिली हैं।

हैरत की बात तो यह है कि पुलिस अभी तक चोरों की दूर यह तक पता नहीं लगा सकी की यह मूर्तियां आखिर चोरी हुई कहां से थी? पुलिस ने पूरी कोटा रेंज में इसका एक मैसेज भेज दिया है इससे जिस भी थाने इलाके के मंदिर में चोरी हुई है उसका पता लग सकेगा। ़

पहली बार ऐसा हुआ कि चोरी का माल बरामद हो गया लेकिन, यह पता नहीं लगा कि चोरी हुई कहां से? चोर कौन ? क्योंकि इस बार पुलिस को उल्टा चैलेंज मिला है। महावीर नगर सीआई ताराचंद ने बताया कि होली के दिन एक मार्च को सूचना मिली कि केशवपुरा तेजाजी पार्क के पास 02 कट्टे प्लास्टिक लावारिस अवस्था में पड़े हुए हैं। सूचना पर थाने से एएसआई धर्मराज सिंह को भेजा गया तो पता चला कि 2 प्लास्टिक के कट्टे पार्क के पास रखे हुए हैं। कट्टों को खोलकर देखा तो उसमें पीतल जैसी धातु की 10 मूर्तियां लड्डू गोपाल जी की, एक छत्र पीतल का, 1 घंटी पीतल की, एक नाग तांबे का, 1 मजीरा पीतल का, 02 मोर, 2 सिंहासन मिश्र धातु के, 4 चौकी मिश्र धातु की, 1 झूला मिश्र धातु का मिला हैं।

उक्त वस्तुएं चोरी की प्रतीत होने से पुलिस ने इन मूर्तियों व अन्य वस्तुओं को धारा 102 सीआरपीसी में जब्त किया हैं। पुलिस ने बताया कि उक्त मूर्तियां थाना क्षेत्र से चोरी नहीं हुई है। चोरी का पता लगाने के लिए पुलिस ने समस्त पुलिस अधिकारियों कोटा रेंज को संदेश भेजा गया है।

केशवपुरा तेजाजी पार्क के पास लावारिस अवस्था में मिली मूर्तियां एवं अन्य वस्तुएं।

X
चोर होली पर छोड़ गए बाल गोपाल की 10 मूर्तियां, पुलिस ने पार्क से की जब्त
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..