कोटा

  • Hindi News
  • Rajasthan
  • Kota
  • वानिकी छात्रों ने मिड टर्म टेस्ट का किया बहिष्कार
--Advertisement--

वानिकी छात्रों ने मिड टर्म टेस्ट का किया बहिष्कार

कोटा| झालावाड़ उद्यानिकी व वानिकी छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बीच अब उनकी डिग्री ही संकट में आ गई है। वन विभाग...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 03:35 AM IST
वानिकी छात्रों ने मिड टर्म टेस्ट का किया बहिष्कार
कोटा| झालावाड़ उद्यानिकी व वानिकी छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बीच अब उनकी डिग्री ही संकट में आ गई है।

वन विभाग के एसीएफ व रेंजर भर्ती में 100 फीसदी रिजर्वेशन की मांग को लेकर 29 जनवरी से निश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे स्टूडेंट्स ने मिड टर्म टेस्ट का ही बहिष्कार कर दिया हैं।

सेमेस्टर के फाइनल एग्जाम में इस टेस्ट के 20 नंबर भी जुड़ते हैं। लेकिन 26 फरवरी से शुरू होकर 12 मार्च तक चलने वाले टेस्ट में 80 स्टूडेंट्स में से किसी ने हिस्सा नहीं लिया। इनमें 25 गर्ल्स स्टूडेंट्स हैं।

धरने पर जलाई होलिका

एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के बाहर धरने पर बैठे छात्रों ने होलिका जलाई। धरने पर बैठे छात्रों में से त्योहार पर कोई घर नहीं गया। शनिवार को छात्रों ने यूनिवर्सिटी कैंपस व बाहर पौधे रोपे।

छात्रों को भविष्य की चिंता

मामले में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष देवेंद्र गुर्जर ने बताया कि एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के बाहर 31 दिन से धरने पर बैठे छात्रों की फोरेस्ट्री बीएससी डिग्री चार साल में कंपलीट होती हैं। जिसमें मिड टर्म बहुत जरूरी है। उद्यानिकी व वानिकी कॉलेज से करीब 250 स्टूडेंट्स पास आउट हो चुके। एक भी छात्र को डिग्री का लाभ नहीं मिला। इसी से स्टूडेंट्स में आक्रोश है। गुर्जर ने बताया कि एसीएफ और रेंजर भर्ती में 100 फीसदी आरक्षण चाहने के लिए छात्रों ने वर्ष 2008 में 24 दिन व वर्ष 2013 में एक माह तक उदयपुर महाराणा प्रताप एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी जाकर हड़ताल की थी। पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष गुर्जर ने बताया कि स्थानीय विधायकों के सहयोग से 5 मार्च को जयपुर में सरकार के अधिकारियों के साथ मीटिंग है।


X
वानिकी छात्रों ने मिड टर्म टेस्ट का किया बहिष्कार
Click to listen..