Hindi News »Rajasthan »Kota» सिंधी समाज के सम्मेलन में 11 जोड़ों ने लिए सात जन्मों के वादे

सिंधी समाज के सम्मेलन में 11 जोड़ों ने लिए सात जन्मों के वादे

सिंधु सोशल सर्किल की ओर से सिंधी सामूहिक वैवाहिक सम्मेलन हुआ। इसमें 11 जोड़ों की शादियां करवाई गईं। अध्यक्ष...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 04, 2018, 03:35 AM IST

सिंधी समाज के सम्मेलन में 11 जोड़ों ने लिए सात जन्मों के वादे
सिंधु सोशल सर्किल की ओर से सिंधी सामूहिक वैवाहिक सम्मेलन हुआ। इसमें 11 जोड़ों की शादियां करवाई गईं। अध्यक्ष प्रकाशवीर नाथानी ने बताया कि 11 दूल्हों की सेहराबंदी का कार्यक्रम पूर्ण रस्मों और रिवाजों के साथ विज्ञाननगर स्थित झूलेलाल मंदिर से बारात रवाना हुई।

कार्यक्रम के संयोजक मुरलीधर अलरेजा ने बताया कि बारात का विज्ञाननगर झूलेलाल मंदिर मंडल विज्ञाननगर, विज्ञाननगर व्यापार संघ, अग्रवाल परिवार, सिंधु यूथ सर्किल द्वारा रास्ते में स्वागत किया गया। सांसद ओम बिरला एवं विधायक संदीप शर्मा ने भी बारात का स्वागत किया। कार्यक्रम व्यवस्था की कोर कमेटी के किशोर मदनानी ने बताया कि बारात के शुभम गार्डन झालावाड़ रोड पहुंचने पर सिंधु सोशल सर्किल, सिंधु महिला सर्किल एवं यूथ सर्किल ने स्वागत किया। पार्षद रमेश आहूजा ने बताया कि वधु को शादी के कपड़ों का जोड़ा, सुहाग से संबंधित उपहार जैसे मंगलसूत्र, पायजेब, बिछिया इत्यादि सर्किल द्वारा उपलब्ध कराई गई।

झूलेलाल मंडल के अध्यक्ष शंकर अंबवानी ने बताया कि शहर से बाहर से आने वाले माता-पिता और रिश्तेदारों के ठहरने एवं भोजन की व्यवस्था सर्किल द्वारा की गई। सिंधु महिला सर्किल की संरक्षक भगवंती खूबचंदानी ने बताया कि दुल्हनों का शृंगार महिला सर्किल द्वारा किया गया। लक्ष्मीचंद एंड पार्टी द्वारा गीत संगीत का कार्यक्रम आयोजित किया गया। वर-वधु को कई सामान जन सहयोग से दिया गया। संचालन किशन रतनानी द्वारा किया गया। कार्यक्रम में सिंधी धर्मशाला गुमानपुरा के गिरधारी पंजवानी ने भी वर-वधु को आशीर्वाद दिया।

सिंधी समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन में नवविवाहित दूल्हा-दुल्हन के साथ मौजूद गणमान्य लोग।

जोड़ों को मतदान करने की शपथ भी दिलाई

सर्किल अध्‍यक्ष प्रकाशवीर नाथानी ने बताया कि प्रशासन के माध्यम से यज्ञदत्त हाड़ा एवं निधि प्रजापति ने सभी जोड़ों उनके परिजनों एवं समाज के प्रबुद्धजनों की उपस्थित में बारातियों ने मतदान की शपथ भी दिलाई। इस अवसर पर संरक्षक दौलत जोतवानी, पूज्य सिंधी जनरल पंचायत के अध्‍यक्ष ओम अडवानी, झूलेलाल सेवा समिति के अध्यक्ष सतीश गोपलानी, बलराम दासवानी, बसंत वालेचा, ओम मलगानी, सीएल दयानी, कोटूमल अडवानी, भागचंद हेमनानी, कमल सपरा, जयदेव इसरानी, अशोक झमटानी, मोहन इसरानी, पवन रामानी, महिला सर्किल की रीटा अजवानी, रीटा पंजवानी, ज्योति मलघानी, पायल गोपलानी, सपना हरि सिंघानी, पूनम रतनानी, सविता देवानी, यूथ सर्किल के अध्यक्ष हितेश दासवानी, सचिव देवेंद्र कटारिया आदि मौजूद रहे।

मंसूरी समाज का इज्तेमाई निकाह आज

मंसूरी समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन के लिए की जा रही तैयारियां।

जमियतुल मंसूरियान कमेटी की ओर से रविवार को 13वां सामूहिक निकाह सम्मेलन पॉलिटेक्निक ग्राउंड में होगा। सदर इशहाक मोहम्मद ने बताया कि रविवार सुबह 6 बजे से जोड़ों की आमद, 8 बजे निकाह और 9 बजे से दावत के कार्यक्रम किए जाएंगे। शहरकाजी अनवार अहमद के साथ अन्य काजी निकाह पढ़वाएंगे। समिति की ओर से गवाह भी इस दौरान उपस्थित रहेंगे। सम्मेलन में उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री अनीस मंसूरी तथा राजस्थान के परिवहन मंत्री युनूस खान उपस्थित रहेंगे। उन्होंने बताया कि निकाह सम्मेलन में शामिल होने के लिए भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, रतलाम, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, टोंक, निवाई, देवली, करौली समेत राजस्थान, मध्यप्रदेश व उत्तर प्रदेश के जोड़ों की आमद होगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kota News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: सिंधी समाज के सम्मेलन में 11 जोड़ों ने लिए सात जन्मों के वादे
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Kota

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×