• Home
  • Rajasthan
  • Kota
  • रेलवे स्टेशन पर 7 घंटे बंद रहीं टिकट वेंडिंग मशीन,यात्री हुए परेशान
--Advertisement--

रेलवे स्टेशन पर 7 घंटे बंद रहीं टिकट वेंडिंग मशीन,यात्री हुए परेशान

कोटा रेलवे स्टेशन पर 7 घंटे एटीवीएम मशीन बंद रहने से बुकिंग कार्यालय काउंटर पर यात्रियों की लंबी कतार लग गई। इससे...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 04:05 AM IST
कोटा रेलवे स्टेशन पर 7 घंटे एटीवीएम मशीन बंद रहने से बुकिंग कार्यालय काउंटर पर यात्रियों की लंबी कतार लग गई। इससे कई यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। ट्रेन के प्लेटफार्म से रवाना होने के कारण कुछ समय पहले पहुंचे कई लंबी कतार देखकर बिना टिकट लिए ही रवाना हो गए।

मुंबई क्रिस की ओर से सर्वर कार्य के कारण शुक्रवार देर रात 12 बजे से इंडियन रेलवे के बड़े रेलवे स्टेशनों पर लगी एटीवीएम मशीनों को अपडेट करने व सर्वर कार्य के कारण बंद करने के बारे में पूर्व में ही संबंधित मंडल के अधिकारियों को पूर्व में ही सूचना दे दी थी। इसी के तहत कोटा रेलवे स्टेशन पर मुख्य बुकिंग कार्यालय के पास लगी चारों एटीवीएम मशीनें रात को बंद हो गई। मशीनों ने सुबह 7 बजे तक काम नहीं किया।

सुबह होते ही एक के बाद एक ट्रेनों के आने-जाने का सिलसिला शुरू हो गया। ट्रेनों के समय के अनुसार ही यात्री भी प्लेटफार्म पर पहुंचने लगे। बुकिंग कार्यालय पर दो ही विंडो दो व तीन नंबर ही खुली होने के कारण विंडो के सामने टिकट लेने वालों यात्रियों की लंबी कतार लग गई। एक तरफ मशीन बंद होने के कारण यात्री मशीन से टिकट नहीं ले सके। ऐसे में कई यात्री तो अपनी बारी आने का इंतजार करते रहे।

कई ट्रेन का समय होने के कारण बिना टिकट ही रवाना हो गए। बाद में चार मशीनों में से दो ने काम करना शुरू कर दिया। दो बंद रही। सीनियर डीसीएम विजय प्रकाश ने बताया कि क्रिस ने सर्वर कार्य के कारण कुछ समय के लिए मशीनें बंद की थी। बाद में उन्हें चालू कर दिया गया था। जनसाधारण टिकट विंडो शहर के विभिन्न इलाकों में खुली हुई हैं। रेलवे स्टेशन के आसपास के क्षेत्रों में भी जनसाधारण टिकट केन्द्र खुले हैं।

सुबह के समय हैं कई ट्रेन

कोटा रेलवे स्टेशन से सुबह के समय कई ट्रेनें गुजरती हैं। कई ट्रेन रवाना होती है। इनमें कोटा से निजामुद्दीन जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस, कोटा-आगराफोर्ट, जयपुर-रतलाम ट्रेन, कोटा- झालावाड़, मंदसौर-नीमच रतलाम, सहित कई ट्रेन आती जाती हैं।