Hindi News »Rajasthan »Kota» बीपीएल योजना बंद, कार्यमुक्त किए कर्मचारी

बीपीएल योजना बंद, कार्यमुक्त किए कर्मचारी

कोटा|मुख्यमंत्री बीपीएल जीवन रक्षा कोष योजना शनिवार से बंद कर दी गई है। सभी अस्पताल अधीक्षकों समेत सीएमएचओ ने इस...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 04:05 AM IST

बीपीएल योजना बंद, कार्यमुक्त किए कर्मचारी
कोटा|मुख्यमंत्री बीपीएल जीवन रक्षा कोष योजना शनिवार से बंद कर दी गई है। सभी अस्पताल अधीक्षकों समेत सीएमएचओ ने इस योजना के तहत कार्यरत सभी कर्मचारियों को कार्यमुक्त कर दिया। सीएमएचओ डॉ. आरके लवानिया ने बताया कि अब इस श्रेणी के मरीजों की भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना से इलाज की व्यवस्था रहेगी। इस योजना में कार्यरत सभी कार्मिकों को कार्यमुक्त कर दिया गया है।

नए अस्पताल के अधीक्षक डॉ. देवेंद्र विजयवर्गीय ने बताया कि हमारे यहां दो कार्मिकों को लेकर विवाद की स्थिति पैदा हो गई थी, लेकिन बाद में सीएमएचओ के आदेश मिलने पर उन्हें भी कार्यमुक्त कर दिया। पहले इन कार्मिकों को लेकर संशय था कि वे एनआरएचएम के तहत कार्यरत हैं। उधर, कार्यमुक्त किए गए कार्मिकों का कहना है कि वर्षों तक न्यूनतम मानदेय पर काम करने का उन्हें सरकार ने यह उपहार दिया है। हम सभी बेरोजगार हो गए और ज्यादातर ओवरएज भी हैं। हम चाहते हैं कि सभी कार्मिकों को दूसरी योजना में एडजस्ट कर लिया जाए, ताकि हमारी रोजी-रोटी चलती रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kota

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×